Haryana News: हरियाणा में सरकारी नौकरियों पर घमासान, AAP ने CM मनोहर लाल को दी ये बड़ी चुनौती
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2078241

Haryana News: हरियाणा में सरकारी नौकरियों पर घमासान, AAP ने CM मनोहर लाल को दी ये बड़ी चुनौती

Haryana News: अनुराग ढांडा ने हरियाणा में साल 2024 में 50 हजार नौकरियां देने के CM मनोहर लाल के वादे पर निशाना साधा. साथ ही कहा कि वो पिछले एक साल में एक हजार नौकरियों की लिस्ट सार्वजनिक करें.

Haryana News: हरियाणा में सरकारी नौकरियों पर घमासान, AAP ने CM मनोहर लाल को दी ये बड़ी चुनौती

Haryana News: आम आदमी पार्टी के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट अनुराग ढांडा ने AAP कार्यालय में प्रेसवार्ता कर 2023 में 50,000 सरकारी नौकरियां देने के मुद्दे पर मनोहर सरकार को दी खुली चुनौती दी. उन्होंने कहा कि यदि CM मनोहर लाल ने 50,000 तो दूर पिछले एक साल में 1,000 नौकरियां भी दी हैं तो उनकी सूची जारी करें. नहीं तो प्रदेश की जनता और युवाओं से सार्वजनिक तौर पर माफी मांगे. इस दौरान उनके साथ आम आदमी पार्टी की महिला विंग की प्रदेश उपाध्यक्ष राजकौर गिल और पंचकुला जिला अध्यक्ष रणजीत उप्पल भी मौजूद रहे. 

अनुराग ढांडा ने कहा कि जब मैंने नौकरियों को लेकर मनोहर सरकार से कुछ सवाल पूछे तो BJP ने पेड ट्रोलर्स की पूरी टीम सोशल मीडिया पर उतार दी. आम आदमी पार्टी के खिलाफ एक नैरेटिव बनाने के लिए कि नौकरियों को लेकर पूछे गए सवाल सही नहीं हैं. यदि CM मनोहर लाल 2023 में दी गई एक हजार नौकरियों की भी लिस्ट जारी कर दें तो मैं अपनी गलती मानने के लिए तैयार हूं.

ये भी पढ़ें-  Haryana News: BJP में शामिल होते ही अशोक तंवर ने बदले सुर, कहा- 'हरियाणा में कोई बेरोजगारी नहीं'

अनुराग ढांडा ने कहा सीएम मनोहर लाल ने 6 जनवरी 2023 को एक ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि 'वर्ष 2023 में ग्रुप सी और डी के लिए हम हरियाणा में 50,000 भर्तियां करने जा रहे हैं. प्रदेश वासी अपना विश्वास बनाए रखें और किसी के बहकावे में न आएं.' उन्होंने कहा कि पूरा एक साल बीतने के बाद 50,000 तो दूर सीएम ने 2023 में दी गई एक हजार नौकरियों की लिस्ट भी सार्वजनिक कर दी तो उनका बड़ा आभार होगा. इससे प्रदेश के युवाओं को भी पता चलेगा कि सीएम उनके लिए कितना कुछ कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि जब BJP की सोशल मीडिया ट्रोलर्स की टीम ने आम आदमी पार्टी को इस मुद्दे पर टारगेट किया तो किसी ट्रोलर ने अपने जवाब में कौन सी नौकरियां दी गईं इसके बारे में जिक्र नहीं किया.

अनुराग ढांडा ने कहा कि BJP में ऐसे शख्स के पास नौकरियां देने की जिम्मेदारियां आ गई हैं, जिसे नौकरी का न भी नहीं पता. BJP सरकार को पहले ग्रुप सी की 32,000 भर्तियां पूरी करनी थी, जो कोर्ट में अटकी पड़ी हैं. BJP सरकार अब ग्रुप डी की साढ़े 13,000 भर्तियां कर रही है, लेकिन जब ये साढ़े 13,000 भर्तियां हो जाएंगी और कल को जब ग्रुप सी की भर्तियां करेंगे तो इनमें से 10,000 बच्चे ग्रुप सी में सेलेक्ट होकर अपनी ग्रुप डी की नौकरी छोड़कर ग्रुप सी की नौकरी में चले जाएंगे और ग्रुप डी की पोस्ट वापस से खाली हो जाएंगी. यानी BJP सरकार ने जो साढ़े 13,000 नौकरियों का दावा किया वो मात्र एक बेवकूफाना हरकत बनकर रह जाएगी. मनोहर सरकार बताए कि ऐसी भर्तियों का क्या मतलब है?

अनुराग ढांडा ने कहा कि ये ग्रुप डी की भर्तियां भी तब मानेंगे जब मनोहर सरकार इस भर्ती को पूरा कर दे, क्योंकि अभी तक ऐसी एक भी भर्ती नहीं है, जो कोर्ट में न अटकी हो. अब हरियाणा सरकार ने 28 जनवरी को होने वाली वेटरनरी सर्जन की परीक्षा को रद्द कर दिया तो उससे पहले न जाने ऐसे कितने केस हरियाणा की जनता देख चुकी है. उन्होंने कहा कि क्या ऐसी अतार्किक भर्ती नीति किसी सरकार की हो सकती है? यदि सीएम मनोहर लाल को ये लगता है कि युवाओं की नौकरी के बारे में वे प्रदेश को गुमराह कर सकते हैं तो ये उनकी गलतफहमी है. आम आदमी पार्टी इस मुद्दे को सरकार को छुपाने नहीं. सीएम को जवाब देना होगा कि जब 2023 में 50,000 नौकरियों का वादा किया था तो अब मुंह छिपाते क्यों फिर रहे हैं. उन्होंने कहा कि यदि सीएम मनोहर लाल 1,000 नौकरियों की लिस्ट भी जारी नहीं कर सकते तो युवाओं से झूठ बोलने, गुमराह करने और युवाओं का भविष्य खराब करने के लिए प्रदेश की जनता से सार्वजनिक तौर पर माफी मांगे.

 

Trending news