Hariyali Teej 2022: पति से झगड़े या शादी में देरी, हरियाली तीज के ये उपाय सभी परेशानियों को करेंगे दूर
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1278793

Hariyali Teej 2022: पति से झगड़े या शादी में देरी, हरियाली तीज के ये उपाय सभी परेशानियों को करेंगे दूर

 हरियाली तीज के व्रत के दिन ये उपाय आजमा कर शादीशुदा महिलाएं अपने वैवाहिक जीवन की सभी परेशानियों को दूर कर सकती हैं और कुवांरी लड़कियों के मनचाहे वर की कामना पूरी होती है. 

Hariyali Teej 2022: पति से झगड़े या शादी में देरी, हरियाली तीज के ये उपाय सभी परेशानियों को करेंगे दूर

Hariyali Teej 2022: सावन का महीना भगवान भोलेनाथ को सबसे ज्यादा प्रिय होता है. इस महीने सच्चे मन से उनकी भक्ति करने से सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं. इस महीने की तीज को हरियाली तीज कहा जाता है, इसका व्रत करने से महिलाओं को अखंड सौभाग्य और कुवांरी लड़कियों को मनचाहे वर की प्राप्ति होती है. अगर आपके वैवाहिक जीवन में कोई परेशानी चल रही है, तो आप हरियाली तीज के दिन कुछ आसान से उपाय कर सकते हैं. इन उपायों की मदद से आपकी सभी परेशानियां दूर हो जाएंगी. 

पति-पत्नी साथ में करें पूजा
अगर आपके वैवाहिक जीवन में कोई परेशानी चल रही है, तो आप हरियाली तीज के दिन अपने पति के साथ भगवान शिव का अभिषेक और पूजा करें. इस दौरान भगवान शिव को बेलपत्र, धतूरा और सफेद फूल चढ़ाएं, मां पार्वती को हरे रंग की चूड़ियों के साथ 16 श्रृंगार अर्पित करें. आपके बीच की सभी अनबन दूर हो जाएंगी.

लाल या हरे रंग के वस्त्र
लाल रंग सौभाग्य का प्रतीक माना जाता है और सावन के महीने में हरे रंग का भी विशेष महत्व है. अगर आपके पति से आपकी अनबन चल रही है, तो हरियाली तीज के दिन आप लाल या हरे रंग की साड़ी पहनकर पूजा करें. मां पार्वती के आशिर्वाद से आपके बीच की सभी परेशानियां दूर हो जाएंगी. 

Friday Rashifal: इन दो राशि वाले जातकों को आज होगा तगड़ा लाभ, लेकिन... इस बात का रखें ध्यान

मनचाहे वर को पाने के लिए करें ये उपाय
मंदिर में 11 दीपक जलाएं
हरियाली तीज के दिन अगर आप मनचाहे वर की कामना से ये व्रत कर रही हैं, तो अपने घर के आस-पास किसी भी शिव मंदिर जाकर वहां भगवान शिव का अभिषेक करें और 11 दीपक जलाएं. ऐसा करने से आपकी मनचाहे वर की कामना पूरी होगी. 

जल्दी विवाद के लिए करें हल्दी अर्पित
कुछ लड़कियों के विवाह में किसी कारण की वजह से देर होती रहती है, लाख कोशिश करने के बाद भी कई बार रिश्ता होते-होते टूट जाता है. ऐसी लड़कियों को हरियाली तीज के दिन भगवान शिव और मां पार्वती की पूजा के बाद मां पार्वती को हल्दी की 11 गांठें चढ़ानी चाहिए. ऐसा करने से विवाह में आने वाली सभी बाधाएं दूर होंगी और शीघ्र विवाह होगा. 

 

Trending news