Faridabad Floods: फरीदाबाद के इन गांवों में बिजली कट, वहीं कई सेक्टर में 2 दिन तक पानी की सप्लाई हुई बंद
trendingNow,recommendedStories0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1778660

Faridabad Floods: फरीदाबाद के इन गांवों में बिजली कट, वहीं कई सेक्टर में 2 दिन तक पानी की सप्लाई हुई बंद

Badh News: आने वाले 2 दिन फरीदाबाद के लोगों के लिए और परेशानी बढ़ा सकती है. फरीदाबाद के जल प्रभावित क्षेत्रों की एहतियात के तौर पर और जलभराव की स्थिति को देखते हुए यमुना के साथ लगते हुए कई गांव की बिजली काट दी गई है.

Faridabad Floods: फरीदाबाद के इन गांवों में बिजली कट, वहीं कई सेक्टर में 2 दिन तक पानी की सप्लाई हुई बंद

Faridabad Flood News: हथिनी कुंड बैराज से छोड़े गए पानी के साथ यमुना में लगातार जलस्तर बढ़ रहा है. जिसके चलते फरीदाबाद जिला प्रशासन की तरफ से राहत कार्य शुरू कर दिए गए हैं. हथिनी बैराज से छोड़े गए पानी के चलते फरीदाबाद के कई गांव में यमुना का पानी घुस गया है. साथ ही यमुना से सटे कई गांव की कॉलोनियों में पानी घरों तक पहुंच गया है. हालांकि प्रशासन ने अपने स्तर पर बचाव कार्य शुरू कर दिए हैं.

साथ ही एहतियात के तौर पर और जलभराव की स्थिति को देखते हुए यमुना के साथ लगते हुए कई गांव की बिजली काट दी गई है. यमुना नदी का जलस्तर बढ़ने से बिजली सबस्टेशन में पानी घुस आया है, जिसकी वजह से यमुना से कुछ ही दूरी पर मौजूद गांव जसाना, नचौली, कबूलपुर, अलीपुर, तिलौरी, अमीपुर, कबूलपुर, चिरसी, मंझावली और कई गांवों में कल से अंधेरा है. इसी के साथ यमुना का जलस्तर बढ़ जाने से रेनीवेल से  किए जा रहे पानी की सप्लाई का भी संकट गहराता हुआ नजर आ रहा है.

ये भी पढ़ें: Karnal Flood: आप नेता अनुराग ढांडा ने बाढ़ ग्रस्त इंद्री हलके का किया दौरा, सरकार से मुआवजा देने की उठाई मांग

जिला में भारी बारिश के कारण उत्पन्न हुई स्थिति के बीच निगमायुक्त जितेंद्र दहिया ने नगर निगम के अधिकारियों के साथ आज यमुना नदी के साथ लगते हुए क्षेत्रों का निरीक्षण किया. जहां उन्होंने पाया कि यमुना नदी का जलस्तर बढ़ने के कारण आस-पास के क्षेत्रों में पानी भरने की वजह से रेनीवेल लाइन नंबर 4, 5, 6, 7 और 8 प्रभावित हुई हैं. जिसकी वजह से अगले 48 घंटों तक फरीदाबाद के कई सेक्टर और कॉलोनियों में अगले दो दिन जल आपूर्ति पूरी तरीके से प्रभावित होगी.

बता दें 3,72,000 क्यूसेक पानी यमुना बैराज से छोड़ा जा चुका है. सीधा सीधा असर फरीदाबाद के तटीय इलाकों में देखा जा रहा है .जिसका परिणाम यह है कि यमुना के साथ लगते गांव में यमुना का पानी पहुंचना शुरू हो गया है और यमुना के साथ लगते हुए गांव और वहां मौजूद कॉलोनियों के घर डूबते हुए नजर आ रहे हैं. लोगों को वहां से निकालने के लिए प्रशासन द्वारा मदद की जा रही है. लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाते हुए उनके खाने और सुविधाओं की व्यवस्था की जा रही है. आने वाले 2 दिन फरीदाबाद के लोगों के लिए और परेशानी बढ़ा सकती है.

Input: Amit Chaudhary

Trending news