Gurugram News: सिविल हॉस्पिटल में CMO ने व्यवस्थाएं सही न होने पर जमकर लगाई लताड़
Advertisement

Gurugram News: सिविल हॉस्पिटल में CMO ने व्यवस्थाएं सही न होने पर जमकर लगाई लताड़

गुरुग्राम के सिविल सर्जन डॉ. वीरेंद्र यादव ने सिविल हॉस्पिटल का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान सिविल हॉस्पिटल के कर्मचारियों में खलबली मच गई. वहीं लचर व्यवस्था को देखकर उन्होंने कर्मचारियों को फटकार लगाई.

 

Gurugram News: सिविल हॉस्पिटल में CMO ने व्यवस्थाएं सही न होने पर जमकर लगाई लताड़

योगेश कुमार/गुरुग्राम: दिल्ली से सटे साइबर सिटी गुरुग्राम में सिविल सर्जन द्वारा सेक्टर-10 स्थित सिविल हॉस्पिटल में सुबह औचक निरीक्षण किया. इस निरीक्षण में सीएमओ ने समय पर न पहुंचने वाले कर्मचारियों और डॉक्टर्स स्टाफ को फटकार लगाई और स्वास्थ्य सेवा बेहतर करने का आदेश दिया.

ये भी पढ़ें: Ambala News: अंबाला किसानों ने दिल्ली कूच का किया ऐलान, सरकार को दी ये चेतावनी

 

साइबर सिटी के एक मात्र नागरिक हॉस्पिटल में उस समय हड़कंप मच गया, जब सीएमओ डॉ. वीरेंद्र यादव अचानक से निरीक्षण करने पहुंचे. औचक निरीक्षण के दौरान कई डॉक्टर और स्टाफ कर्मचारी अपनी सीट से नदारत मिले. हॉस्पिटल का ज्यादातर स्टाफ 9 बजे के बाद अटेंडेंस लगाते हुए दिखे. नियम के हिसाब से 9 बजे काम शुरू हो जाना चाहिए. हॉस्पिटल स्टाफ की लेट लतीफी देख सीएमओ का पारा चढ़ गया. सीएमओ डॉक्टर वीरेंद्र यादव ने कई कर्मचारियों को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए तो कई डॉक्टरों को वार्निंग दी कि काम में कौताही किसी भी कीमत पर सहन नही की जाएगी.

सीएमओ डॉक्टर वीरेंद्र यादव ने निरीक्षण के समय स्टाफ को हड़काया. साथ ही ओपीडी से लेकर ऑपरेशन थिएटर का निरीक्षण करने के दौरान स्वयं ही व्हीलचेयर लेकर निकलते दिखाई दिए. डॉक्टर वीरेंद्र यादव की मानें तो हॉस्पिटल का समय सुबह नो बजे का है. हॉस्पिटल में आने वाले किसी भी रोगी को कोई परेशानी न हो इसके लिए औचक निरीक्षण किया गया है. इसके साथ ही आने वाले दिनों में आईएसओ सर्टिफिकेट के लिए भी निरीक्षण होना है, जो कि तीन साल में एक बार होता है. इसके लिए भी जायजा लेना था. कुल मिलाकर हॉस्पिटल में व्यवस्था ठीक है. वहीं और बेहतर हो सके इसके निर्देश भी दिए गए हैं.

सीएमओ के औचक निरीक्षण के बाद गुरुग्राम के नागरिक हॉस्पिटल में व्यवस्थाए कितना दुरुस्त हो पाती हैं यह तो समय ही बताएगा. फिलहाल तो निरीक्षण के दौरान हॉस्पिटल में अफरा-तफरी का माहौल पूरी तरह से देखने को मिला.

Trending news