Gurugram News: ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन को लेकर प्रशासन सख्त, 120 ब्लैक स्पॉट पर बड़ेगी मुस्तैदी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2020573

Gurugram News: ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन को लेकर प्रशासन सख्त, 120 ब्लैक स्पॉट पर बड़ेगी मुस्तैदी

Gurugram News: हरियाणा के गुरुग्राम में बढ़तीं सड़क दुर्घटनाओं को देखते हुए 120 ब्लैक स्पॉट पॉइंट चिन्हित किए हैं. इन जगहों पर सीसीटीवी कैमरों की मदद से नियमों का उल्लंघन करने वालों के चालान भेजे जाएंगे.

 

Gurugram News: ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन को लेकर प्रशासन सख्त, 120 ब्लैक स्पॉट पर बड़ेगी मुस्तैदी

Gurugram News: गुरुग्राम में ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वाले अब सतर्क हो जाएं. रोड सेफ्टी को मद्देनजर रखते हुए जिला प्रशासन ने ऐसे 120 ब्लैक स्पॉट पॉइंट सुनिश्चित किए हैं, जहां दुर्घटनाओं को रोकने के लिए काम किया जा रहा है. इसके अलावा शहर के अलग-अलग इलाकों में तीसरी नजर सीसीटीवी कैमरे से ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वाले लोगों के चालान किए जा रहे हैं. 

ये भी पढ़ें: Arvind Kejriwal कल ED की पूछताछ में नहीं होंगे शामिल, BJP ने कहा डर कर भाग रहें CM

 

गुरुग्राम जिला उपयुक्त लगातार हर महीने रोड सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए पुलिस प्रशासन के साथ-साथ जीएमडीए के तमाम अधिकारियों के साथ भी बैठक कर रहे हैं, जिसमें टूटे हुए रोड्स को रिपेयर करने और ब्लैक स्पोर्ट पॉइंट जो सुनिश्चित किए हैं. वहां रोड डायवर्ट कर या वहां ट्रैफिक नियमों का पालन करने के लिए ट्रैफिक जवानों की संख्या भी बढ़ाई जाएगी.

जिला प्रशासन की तरफ से रोड सेफ्टी की बैठक में निर्णय लिया गया कि जो ब्लैक स्पॉट पॉइंट हैं, वहां रोड एक्सीडेंट को रोका जाए और ओवर स्पीड में जो वहां चल रहे हैं उनके ज्यादा से ज्यादा चालान किए जाएं, जिससे सड़क पर चलने वाला प्रत्येक व्यक्ति ट्रैफिक नियमों का पालन कर सके. इसके अलावा कोहरे में भी सड़क दुर्घटनाओं को रोका जा सके. इसको सुनिश्चित करने के लिए सभी भारी वाहनों पर रिफ्लेक्टर लगाए गए हैं, जिस भी वाहन पर रिफ्लेक्टर नहीं होंगे. उसके चालान किए जाएंगे.

बीते दिनों हुआ था भीषण हादसा
बता दें कि बीते दिनों पहले एक तेज रफ्तार स्कॉर्पियो गाड़ी अनियंत्रित होकर पलट गई थी. कार की रफ्तार इतनी थी की उसने खई बार पलटी मारी और सड़क की दूसरी साइड में जाकर गिरी, जिससे एक बाइक सवार स्कॉर्पियो गाड़ी की चपेट में आ गया. इस हादसे में बाइक सवार और स्कॉर्पियो चालक की मौत हो गई थी.

Input: Devender Bhardwaj

Trending news