गुरुग्राम में IPS की वर्दी पहन जमा रही थी रौब, SI के सामने बौखलाना पड़ा भारी, किया गिरफ्तार
Advertisement

गुरुग्राम में IPS की वर्दी पहन जमा रही थी रौब, SI के सामने बौखलाना पड़ा भारी, किया गिरफ्तार

गुरुग्राम के मानेसर में एक औरत IPS अफसर की वर्दी पहनकर पायलट गाड़ी की मांग कर रही थी. इसके बाद शक होने पर जब SI ने पुछताछ की तो वह घबरा गई. इसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया.

गुरुग्राम में IPS की वर्दी पहन जमा रही थी रौब, SI के सामने बौखलाना पड़ा भारी, किया गिरफ्तार

योगेश कुमार/गुरुग्राम: मानेसर के आईटीसी ग्रैंड होटल जाने के लिए पायलट गाड़ी की मांग करने वाली कथित IPS अधिकारी को गुड़गांव पुलिस ने जेल पहुंचा दिया है. आरोपी महिला द्वारा IPS की वर्दी पहनकर गुड़गांव पुलिस पर रौब जमाना चाहा, लेकिन पुलिस ने उसे पकड़ लिया. पूछताछ के दौरान आरोपी महिला घबरा गई और कई बार अपना नाम बदल लिया. इतना ही नहीं वह अपना कोई पहचान पत्र नहीं दिखा पाई, जिसके बाद गुड़गांव पुलिस ने सेक्टर-20 थाने में केस दर्ज कर महिला को गिरफ्तार कर लिया है. महिला के पास मिले लैपटॉप के बैग से गोली के खोल और एक पासपोर्ट भी बरामद किया है. आरोपी महिला को अदालत में पेश कर तीन दिन के रिमांड पर लिया गया है.

 ये भी पढ़ें: MCD Budget: AAP ने BJP को घेरा, कहा- लोकतंत्र के ताक पर रखकर बजट किया पास

दरअसल, गुड़गांव पुलिस से कथित IPS महिला अधिकारी द्वारा गुड़गांव के एमजी रोड से मानेसर के आईटीसी ग्रैंड होटल जाने के लिए पायलट गाड़ी की मांग की गई थी. जब पायलट गाड़ी बताए गए स्थान पर एमजी रोड पहुंची तो पायलट गाड़ी में मौजूद सब इंस्पेक्टर ने महिला IPS से बात की. इस दौरान उन्हें शक हुआ तो सब इंस्पेक्टर ने महिला IPS से उनका आईडी कार्ड मांग लिया. इस पर वह बौखला गई और जैकेट और कैप को उतारकर गाड़ी में बैठ गई, जिस पर उन्होंने महिला से पूछताछ की तो वह कभी आईडी कार्ड घर पर रहना तो कभी मोबाइल अथवा लैपटॉप में दिखाए जाने की बात कहकर टालने लगी. इस पर सब इंस्पेक्टर ने आला अधिकारियों को सूचना देते हुए पास ही मौजूद दुर्गा शक्ति गाड़ी से महिला पुलिसकर्मियों को बुलवाया और महिला के लैपटॉप का बैग चेक किया. महिला पुलिसकर्मी ने जैसे ही लैपटॉप का बैग खोला तो उसमें गोलियों के तीन खाली राउंड मिले, जिस पर पूछताछ करने पर महिला कोई जवाब नहीं दे पाई.

पुलिस ने सख्ती दिखाते हुए महिला से पूछताछ की, लेकिन हर बार वह अपनी बात बदल रही थी. इस पर सेक्टर-29 थाना पुलिस ने केस दर्ज कर आरोपी को अदालत में पेश कर तीन दिन के रिमांड पर लिया है. प्रारंभिक जांच के दौरान पुलिस को महिला के पास से एक पासपोर्ट भी बरामद हुआ है. जांच में यह भी सामने आया कि जिस गाड़ी में सवार होकर वह यहां आई थी. वह किसी त्रिलोक खन्ना के नाम पर रजिस्टर्ड है. पुलिस को गाड़ी से एक जकौल्लाहा के नाम से पासपोर्ट भी बरामद हुआ है.

वहीं सूत्रों की मानें तो आरोपी महिला पूछताछ में अपना नाम कभी तमन्ना बता रही थी तो कभी फराह बता रही थी. पूछताछ के दौरान सामने आया कि वह दिल्ली के सफदरजंग एरिया में IPS ईरा सिंघल के साथ रहती है. उसकी मुलाकात कुछ समय पहले एक कार्यक्रम के दौरान ईरा सिंघल से हुई थी. ईरा सिंघल भी इसका असली नाम नहीं जानती. गाड़ी में सवार होकर वह ईरा सिंघल के एक रिश्तेदार के कार्यक्रम में शामिल होने जा रही थी. प्रारंभिक जांच के दौरान यह भी सामने आया कि ईरा सिंघल साल 2015 के बैच की IPS अधिकारी है और एनसीटी दिल्ली के अलीपुर में उनकी ड्यूटी है. पुलिस को गाड़ी से ईरा सिंघल का आईडी कार्ड भी मिला है. फिलहाल पुलिस ने आरोपी महिला को अदालत से तीन दिन के रिमांड पर लिया है. आरोपी से पूछताछ की जा रही है. मामले में जांच के लिए एसीपी डॉ. कविता के नेत‍ृत्व में एचएसओ सेक्टर-29 व एसएचओ महिला थाना ईस्ट, एचएसओ साइबर क्राइम की स्पेशल इनवेस्टिगेशन टीम गठित कर जांच की जा रही है. जांच में तथ्य सामने आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

Trending news