Gurugram News: बेरोजगारी को लेकर मनोहर सरकार के खिलाफ AAP का हल्लाबोल, बेरोजगारी में प्रदेश No. 1- सुशील गुप्ता
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1759737

Gurugram News: बेरोजगारी को लेकर मनोहर सरकार के खिलाफ AAP का हल्लाबोल, बेरोजगारी में प्रदेश No. 1- सुशील गुप्ता

AAP Protest: गुरुग्राम में आज बेरोजगारी को लेकर आम आदमी पार्टी द्वारा जोरदार विरोध प्रदर्शन किया गया. इस विरोध प्रदर्शन में आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ सुशील गुप्ता पहुंचे. यह प्रदर्शन बेरोजगारी और CET को लेकर किया गया. 

Gurugram News: बेरोजगारी को लेकर मनोहर सरकार के खिलाफ AAP का हल्लाबोल, बेरोजगारी में प्रदेश No. 1- सुशील गुप्ता

Gurugram Hindi News: आम आदमी पार्टी ने CET पास सभी अभ्यर्थियों को मौका देने और प्रदेश के बेरोजगार युवाओं के हकों की आवाज के लिए गुरुग्राम में जोरदार प्रदर्शन किया. डिस्ट्रिक्ट क्लब से एकत्र होकर हरीश बेकरी तक आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने रोष मार्च निकाला. इस दौरान सैकड़ों की संख्या में आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं ने मनोहर सरकार के खिलाफ जबरदस्त नारेबाजी की. प्रदर्शन का नेतृत्व आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद डॉ. सुशील गुप्ता ने किया. 

डॉ. सुशील गुप्ता ने कहा कि प्रदेश में 1 लाख 80 हजार पद खाली हैं. मनोहर सरकार ने प्रदेश को बेरोजगार में नंबर वन बना दिया है. साढ़े तीन लाख युवाओं ने नौकरी के CET क्वालीफाई किया है. हर पद के लिए दो-दो युवा इंतजार कर रहे हैं, लेकिन सरकार युवाओं को मौका नहीं दे रही है. उन्होंने कहा कि सरकार 1 लाख 80 हजार पद खाली हैं, इससे एक पद भी कम भरेंगे, तो हमें मंजूर नहीं है.

उन्होंने कहा कि सरकार चुनाव से पहले सभी पदों को भरें. प्रदेश में 25 लाख युवा बेरोजगार हैं. 19 से 24 साल तक 18 लाख युवा बेरोजगार हैं. सरकार ने प्रदेश को बरबादी की कगार पर खड़ा कर दिया है. प्रदेश के युवा भाजपा सरकार को जड़ से उखाड़ेंगे. अगर सीएम ने सरकारी पदों को भर दिया तो चुनाव लड़ने योग्य हैं, नहीं तो आगामी चुनावों में जनता सबक सिखाने का काम करेगी.

ये भी पढ़ें: Kurukshetra News: बारिश में भीगी मक्के की फसल, मंडी में रेट कम मिलने से किसान परेशान

उन्होंने कहा कि 32 हजार पोस्ट पर चार गुना को ही बुलाया जा रहा है. इनमें से 50 प्रतिशत पास कर पाएंगे और 50 प्रतिशत पोस्ट को वापस भेज देंगे. फिर इसके लिए दोबारो से परीक्षा लेंगे. मनोहर सरकार 1 लाख 80 हजार पदों पर चार गुना बच्चों को परीक्षा के लिए क्यों नहीं बुलाती? ये खट्टर सरकार की साजिश है ये चाहते हैं कि युवा कोर्ट में जाए और मामला आगे लंबित हो जाए. 

उन्होंने कहा कि प्रदेश के सरकारी स्कूलों में 26 लाख बच्चे पढ़ते हैं, सिर्फ 8 लाख बच्चे 12वीं पास करते हैं. 18 लाख बच्चे या तो फेल हो जाते हैं या स्कूल छोड़ देते हैं. वो बच्चे नशा और अपराध की श्रेणी में जा रहे हैं. ये बच्चे हमारे ही समाज का हिस्सा हैं. इनके लिए भी आम आदमी पार्टी लड़ाई लड़ेगी. यदि प्रदेश में स्कूल अच्छे होते तो ये भी पढ़ लिखकर अपना रोजगार तलाश सकते थे. उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार आने पर सबसे पहले बेरोजगार युवाओं को रोजगार देने का काम करेंगे.

उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि युवाओं की दुर्दशा के लिए मनोहर सरकार के साथ कांग्रेस भी जिम्मेदार है. जब आठ साल तक युवाओं को प्रताड़ित किया जा रहा था, जब कांग्रेस के नेता एसी कमरों में सो रहे थे. उन्होंने कहा कि सिरसा में अमित शाह कांग्रेस को धोखेबाज और डकैत कह गए और भूपेंद्र हुड्डा कहते हैं अमित शाह मेरे अच्छे मित्र हैं. उन्होंने कहा कांग्रेस की भाजपा के साथ क्या सेटिंग है. जनता की आवाज उठाने वाले विपक्ष ने सत्ता पक्ष के साथ समझौता कर लिया है, इसी का परिणाम प्रदेश की जनता भुगत रही है.

इस मौके पर गुरुग्राम जिला अध्यक्ष धर्मेंद्र खटाना, गुरुग्राम लोकसभा अध्यक्ष मुकेश डागर, गुरुग्राम लोकसभा सचिव राजीव यादव,प्रदेश सचिव उमेश अग्रवाल, फरीदाबाद लोकसभा अध्यक्ष राजेंद्र शर्मा, गुरुग्राम लोकसभा सहसचिव मुकेश पवन चौधरी, गुरुग्राम जिला उपाध्यक्ष मनीष मक्कड़, गुरुग्राम जिला महिला अध्यक्ष सुशीला कटारिया, अनुराधा शर्मा, राजबाला शर्मा, कुलदीप यादव (पटौदी), प्रदेश ओबीसी विंग अध्यक्ष धीरज यादव, गुरुग्राम जिला ओबीसी विंग अध्यक्ष हरीश मल्होत्रा, धर्मेंद्र भड़ाना, राकेश भड़ाना, आभाष चंदेला, डॉक्टर श्याम लाल,गुरुग्राम जिला सोशल मीडिया इंचार्ज पारस जुनेजा, गुरुग्राम जिला युवा अध्यक्ष नितिन बत्रा, मीडिया इंचार्ज माइकल सैनी, सीनियर उपाध्यक्ष पवन यादव, जिला गुरुग्राम, कुलदीप शर्मा, नीरज यादव और हरिंदर भाटी मुख्य रूप से मौजूद रहे.

Trending news