Delhi Metro: सिर्फ 5 साल में जर्जर होने लगा गोकुलपुरी मेट्रो स्टेशन, AAP विधायक सुरेंद्र कुमार ने उठाए सवाल
Advertisement

Delhi Metro: सिर्फ 5 साल में जर्जर होने लगा गोकुलपुरी मेट्रो स्टेशन, AAP विधायक सुरेंद्र कुमार ने उठाए सवाल

Gokulpuri Metro Station: गोकुलपुरी के आप विधायक सुरेंद्र कुमार ने कहा कि हादसे के कारणों की जांच होनी चाहिए और दोषी अधिकारियों पर कार्रवाई हो. विधायक ने केंद्र सरकार से हादसे में पीड़ित परिवारों को मुआवजा देने की मांग की है.

Delhi Metro: सिर्फ 5 साल में जर्जर होने लगा गोकुलपुरी मेट्रो स्टेशन, AAP विधायक सुरेंद्र कुमार ने उठाए सवाल

Gokulpuri Metro Collapse: दिल्ली में आज सुबह करीब 11 बजे गोकुलपुरी मेट्रो स्टेशन के छज्जे का एक हिस्सा गिर गया. इस दौरान मलबे की चपेट में आकर एक शख्स की मौत हो गई, जबकि चार लोग घायल हो गए. हादसे के बाद स्थानीय विधायक सुरेंद्र कुमार ने केंद्र सरकार से पीड़ित परिवारों के लिए मुआवजे की मांग और  दोषी मेट्रो प्रशासन पर कार्रवाई की मांग की. 

रोज की तरह आम जनजीवन सामान्य चल रहा था, तभी दिल्ली के गोकुलपुरी मेट्रो स्टेशन के पास जैसे लोगों के सिर पर मौत बरसी. मेट्रो स्टेशन पर सड़क की ओर की बालकनी का एक हिस्सा अचानक भरभराकर गिर पड़ा. हादसे के वक्त वहां काफी लोग अपने वाहनों के साथ मौजूद थे. मलबे में कई लोग दब गए. दो स्कूटी और दो बाइक चकनाचूर हो गईं. आसपास मौजूद लोगों और सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को मलबे से निकालकर अस्पताल भिजवाया.

ये भी पढ़ें: रोहतक में रेलवे ट्रैक से बराम हुआ कई टुकड़ों में युवती का शव, परिजनों का आरोप- रेप के बाद की गई हत्या

पुलिस ने घटनास्थल पर तुरंत बैरिकेडिंग कर दी, ताकि कोई और व्यक्ति हादसे का शिकार न हो जाए. हादसे में गंभीर रूप से घायल एक शख्स की मौत हो गई. पुलिस को उसके पास मिले दस्तावेज के मुताबिक शव की शिनाख्त विनोद कुमार (53) निवासी शहीद भगत सिंह कॉलोनी, करावल नगर के रूप में हुई. इसके अलावा हादसे में घायल अन्य लोगों की पहचान लोनी, गाजियाबाद निवासी अजीत कुमार (21) और मोहम्मद ताजिर (24), गोकुलपुरी दिल्ली निवासी मोनू (19) व संदीप (27) के रूप में हुई.

बता दें कि इस मेट्रो स्टेशन पर संचालन अक्टूबर 2018 को शुरू हुआ था. इतने कम वक्त में स्टेशन की हालत जर्जर होने के बाद अब कंस्ट्रक्शन वर्क और उससे जुड़े अधिकारियों पर सवाल उठने लगे हैं. जब हादसे को लेकर जब ज़ी मीडिया ने गोकुलपुरी के आप विधायक सुरेंद्र कुमार से बात की तो उन्होंने कहा, हादसे के कारणों की जांच होनी चाहिए और दोषी अधिकारियों पर कार्रवाई हो. विधायक ने केंद्र सरकार से हादसे में पीड़ित परिवारों को मुआवजा देने की मांग की है.

Trending news