Ghaziabad News: संपत्ति हथियाने वाले गैंग का हुआ पर्दाफाश, नौकरानी बन की मंदबुद्धि से शादी और जब्त ली प्रॉपर्टी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1898882

Ghaziabad News: संपत्ति हथियाने वाले गैंग का हुआ पर्दाफाश, नौकरानी बन की मंदबुद्धि से शादी और जब्त ली प्रॉपर्टी

गाजियाबाद के थाना मुरादनगर पुलिस ने अवैध रूप से संपत्तियों पर कब्जा कराने वाले गैंग का खुलासा किया गया हैं. गैंग के मास्टर माइंड और गैंगगेस्टर सरगना को गिरफ्तार किया गया है. इस गैंग ने पहले एक डॉक्टर दंपती की बुजुर्ग मां के घर एक मेड को घरेलू काम और उसकी मदद के लिए रखा.

Ghaziabad News: संपत्ति हथियाने वाले गैंग का हुआ पर्दाफाश, नौकरानी बन की मंदबुद्धि से शादी और जब्त ली प्रॉपर्टी

Ghaziabad Crime News: गाजियाबाद के थाना मुरादनगर पुलिस ने अवैध रूप से संपत्तियों पर कब्जा कराने वाले गैंग का खुलासा किया गया हैं. गैंग के मास्टर माइंड और गैंगगेस्टर सरगना को गिरफ्तार किया गया है. इस गैंग ने पहले एक डॉक्टर दंपती की बुजुर्ग मां के घर एक मेड को घरेलू काम और उसकी मदद के लिए रखा. फिर मेड की शादी बिना घर के अन्य लोगों को बताएं बुजुर्ग महिला डॉक्टर के मंदबुद्धि बेटे से करवा दी गई. बुजुर्ग महिला की मौत के बाद उसके रिश्तेदारों को उनके मंदबुद्धि बेटे की शादी मेड से हो जाने की बात कह करोड़ो की संपत्ति पर कब्जा करने का प्रयास किया गया. 

मृतक बुजुर्ग महिला की बेटी को धमकी आरोपियो द्वारा दी जा रही थी. हालांकि मृतक बुजुर्ग डॉक्टर महिला की डॉक्टर बेटी की शिकायत के बाद हुई पुलिस जांच में अवैध तरीके से करोड़ों की संपत्ति पर कब्जे की बात साफ हुई. मेड की पहले भी इसी तर्ज पर 3 शादी होने और 3 बार तलाक होने की बात भी पुलिस की जांच ने सामने आई. जिसके बाद पुलिस ने मामले के मास्टर माइंड और गैंगगेस्टर को गिरफ्तार कर लिया गया है. वहीं गैंग की महिला सदस्यों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस प्रयास में लगी है. 

इस मामले में अगस्त महीने में बुजुर्ग महिला की बेटी आकांक्षा सिंह ने थाना मुरादनगर पर उसके मकान पर अवैध रूप से कब्जा करने का मामला दर्ज कराया था. इसी के साथ गाली गलौज कर अभद्रता करने के साथ ही उसके परिवार को जान से मारने की धमकी देने के संबंध में भी मुकदमा दर्ज किया गया था. जिसके बाद थाना मुरादनगर पुलिस ने मामले की जांच शुरू की और 3 महिला आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की. 

ये भी पढें: Paddy Sell: धान से भरी कैथल की अनाज मंडी में नहीं हो रहा उठान, ट्रक में लगा हो GPS- आढ़तियों की मांग

पुलिस की जांच में साफ हुआ कि आरोपियों द्वारा लोगों की संपत्तियों पर कब्जा करने का संगठित गैंग बनाया हुआ है. इस गैंग ने पहले शिकायतकर्ता आकांक्षा सिंह की मृतका मां डॉक्टर सुधा सिंह जो मुरादनगर के यूआईएमटी कॉलेज की पूर्व चांसलर थी, उनकी संपत्ति पर कब्जा करने की योजना बनाई गई. जिसके लिए पहले योजनाबद्ध तरीके से आरोपी सचिन द्वारा डॉक्टर सुधा सिंह के यहाँ पर आन-जानकर जान पहचान बढाई. फिर प्रीती नामक एक महिला को डॉक्टर सुधा सिंह के घर पर मेड का काम दिलवाया. डॉक्टर सुधा सिंह का लड़का शिवम सिंह 50 प्रतिशत मंदबुद्धि है. आरोपियों द्वारा डॉक्टर सुधा सिंह को अपने झांसे में लेकर शिवम की शादी घर में मेड का काम करने वाली महिला प्रीति से कराई और शादी की खबर डॉक्टर सुधा सिंह की बेटी आकांशा सिंह को नहीं लगने दी. 

डॉक्टर सुधा सिंह की मृत्यु के बाद अभियुक्तों ने डॉक्टर सुधा सिंह की संपत्ति पर कब्जा करने के उद्देश्य से इस करोड़ो की संपत्ति में जबरदस्ती हिस्से की मांग की गई. साथ ही मकान में मेड का काम करने वाली महिला प्रीति को काबिज कर दिया गया. खुलासे के दौरान पुलिस को पता चला कि मेड का काम करने वाली आरोपी महिला प्रीति मूल रूप से सोनीपत की रहने वाली है, जिसने पहले भी 3 फर्जी शादियां की हुई है. यह महिला आपराधिक प्रवृत्ति की है. 

इस प्रकरण की योजना बनाने वाला मास्टर माइंड अभियुक्त सचिन एक शातिर किस्म का गैंगस्टर अपराधी है और थाना मसूरी का हिस्ट्रीशीटर भी है. सचिन के खिलाफ जनपद गाजियाबाद में धोखाधड़ी व गैंगस्टर समेत करीब आधा दर्जन मामले दर्ज हैं. पुलिस जांच के बाद गैंग के सरगना गैंगगेस्टर सचिन पुत्र मांगेराम निवासी ग्राम नूरपुर थाना मसूरी गाजियाबाद को गिरफ्तार किया गया. आरोपी सचिन के खिलाफ पुलिस कार्रवाई कर रही है.

Input: Piyush Gaur

Trending news