NH-9 पर ई-रिक्शा चलाने पर लगी रोक, गाजियाबाद में जाम से निपटने की कवायद
Advertisement

NH-9 पर ई-रिक्शा चलाने पर लगी रोक, गाजियाबाद में जाम से निपटने की कवायद

E-Rickshaw Ban: गाजियाबाद के नेशनल हाईवे-9 पर ई-रिक्शा का संचालन पर रोक लगाने के बाद, संचालकों ने कहा कि उनकी आजीविका का संकट खड़ा हो जाएगा और जो ई-रिक्शा किस्तों पर लिए गए हैं उनका किस तरीके से वह भुगतान कर पाएंगे.

NH-9 पर ई-रिक्शा चलाने पर लगी रोक, गाजियाबाद में जाम से निपटने की कवायद

E-Rickshaw Ban: गाजियाबाद के नेशनल हाईवे-9 पर ई-रिक्शा का संचालन अब बंद कर दिया गया है. गाजियाबाद ट्रैफिक पुलिस ने इससे पहले एडवाइजरी भी जारी की थी और सोशल मीडिया और अन्य माध्यमों संदेश भी प्रसारित किए थे. आज से ई-रिक्शा का संचालन पूर्णतया प्रतिबंध कर दिया गया है. इस समय हम NH-9 पर खड़े हैं. जहां आप देख सकते हैं कि किस तरीके से ई-रिक्शा का संचालन अभी NH-9 पर दिखाई दे रहा है कि रिक्शा चालक सवारी लेकर जाते हुए दिखाई दे रहे हैं.

इसके पीछे ट्रैफिक पुलिस की दलील थी कि ई-रिक्शा दुर्घटनाओं और जाम का सबब बनते हैं. ऐसे में NH-9 पर ई-रिक्शा का संचालन बंद किया जाना चाहिए. ट्रैफिक पुलिस द्वारा सात जगह पॉइंट बनाकर ई-रिक्शा का प्रवेश प्रतिबंधित किए जाने का कारण किया जा रहा है. यदि कोई ई रिक्शा अभी भी NH-9 पर दिखाई देता है तो उसके खिलाफ सीज की कार्रवाई भी की जाएगी.

ये भी पढ़ेंः अतिक्रमण पर फिर गरजा बुलडोजर! निजामुद्दीन में PWD ने फुटपाथ को अवैध कब्जे से किया मुक्त

तो वहीं, ट्रैफिक पुलिस के इस फरमान के बाद ई-रिक्शा संचालक हड़ताल करने पर उतर आए हैं. ई-रिक्शा संचालकों ने आज अपने ई-रिक्शा एक जगह खड़े करके ट्रैफिक पुलिस के फरमान के खिलाफ रणनीति तैयार की. उनका कहना है कि यदि उन्हें NH-9 पर चलने नहीं दिया गया तो उनकी आजीविका का संकट खड़ा हो जाएगा और जो ई-रिक्शा किस्तों पर लिए गए हैं उनका किस तरीके से वह भुगतान कर पाएंगे.

(इनपुटः पीयूष गौड़)

Trending news