Ghaziabad News: रेबीज के इंजेक्शन लगने के महीने बाद 3 साल के बच्चे की हुई मौत
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2352727

Ghaziabad News: रेबीज के इंजेक्शन लगने के महीने बाद 3 साल के बच्चे की हुई मौत

Ghaziabad Dog Bite: 25 जून को शाम कुत्ते ने बच्चे पर हमला कर दिया था. जिसके बाद बच्चे को निजी अस्पताल में एंटी रेबीज और ईमयूग्लोबिन सिरम की डोज दी थी. साथ ही समय-समय पर दूसरी और तीसरी डोज भी दी गई. इसके बाद महज एक महीने में बच्चे की मौत हो गई. 

Ghaziabad News: रेबीज के इंजेक्शन लगने के महीने बाद 3 साल के बच्चे की हुई मौत

Ghaziabad Dog Bite News: दिल्ली एनसीआर में कुत्ते के काटने के मामले में बढ़ते जा रहे हैं, जिससे लोगों की मौत के आंकड़ें भी बढ़ रहे हैं. ताजा मामला गाजियाबाद के मोदीनगर इलाके के थाना भोजपुर क्षेत्र से सामने आया है. जहां तीन साल के मासूम नित्यांश की कुत्ते के कांटने से मौत हो गई. कुत्ते ने बच्चे को मुंह, गर्दन और छाती पर काटोकर बुरी तरह से जख्मी कर दिया था. 

बता दें कि पिछले महीने 25 जून को शाम नित्यांश घर के बाहर खेल रहा था. उस दौरान कुत्ते ने बच्चे पर हमला कर दिया था. जिसके बाद बच्चे को मोदीनगर के निजी अस्पताल लेकर जाया गया था. जहां डॉक्टर ने थर्ड ग्रेड डॉग बाइट मानते हुए बच्चे को एंटी रेबीज और ईमयूग्लोबिन सिरम की डोज दी थी. इसके बाद बच्चे को घर भेज दिया गया था. इसके बाद भी बच्चे को समय-समय पर एंटी रेबीज की दूसरी और तीसरी डोज भी दी गई.  

ये भी पढ़ें: Bhiwani: वित्त मंत्री के गृह जिले में अव्यवस्थाओं का अंबार, न पीने का पानी, न सड़क

एंटी रेबीज के सभी डोज लगने के बाद भी बच्चे को 18 जुलाई को बच्चे को सांप और छिपकली दिखाई देने का भ्रम होने लगा और साथ ही मुंह से झाग आने लगा. तभी बच्चे को एलएलआर मेडिकल कॉलेज लेकर जाया गया. जहां बच्चे की हालत को देखते हुए दिल्ली एम्स रेफर किया गया. एम्स में डॉक्टर ने इलाज संभावित रेबीज मानते हुए इलाज से मना कर दिया, जिसके बाद घर लौटते समय 3 वर्षीय मासूम नित्यंश की मौत हो गई. 

ऐसा माना जाता है कि कुत्ता काटने के 24 घंटे के भीतर एंटी रेबीज की पहली डोज लगने पर रेबीज फैलने की संभावना कम हो जाती है, लेकिन गाजियाबाद में बच्चे को समय से सभी डोज लगने के बाद भी रेबीज के कारण मौत हो गई. ऐसी स्थिति में लोग सोचने पर मजबूर है कि क्या इसपर भरोसा किया भी जाए या नहीं.

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।

Trending news