Ghaziabad Crime: धर्म बदलकर दोस्ती फिर बलात्कार, परिजनों की शिकायत के बाद आरोपी गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2035868

Ghaziabad Crime: धर्म बदलकर दोस्ती फिर बलात्कार, परिजनों की शिकायत के बाद आरोपी गिरफ्तार

Ghaziabad Crime: गाजियाबाद के थाना कविनगर इलाके में मुस्लिम युवक ने सोशल मीडिया के माध्यम से 10वीं में पढ़ने वाली छात्रा के साथ दोस्ती की और फिर शादी का झांसा देकर उसके साथ दुष्कर्म किया. 

Ghaziabad Crime: धर्म बदलकर दोस्ती फिर बलात्कार, परिजनों की शिकायत के बाद आरोपी गिरफ्तार

Ghaziabad News: गाजियाबाद में एक मुस्लिम युवक ने सोशल मीडिया पर नाम बदलकर नाबालिग लड़की के साथ दोस्ती की. इसके बाद युवक ने नाबालिग के साथ दुष्कर्म की घिनौनी वारदात को अंजाम दिया. पीड़ित परिवार की शिकायत के आधार पर पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी के खिलाफ दुष्कर्म और पास्को एक्ट के तहत कार्रवाई की जा रही है. 

क्या है पूरा मामला
गाजियाबाद के थाना कविनगर इलाके में 22 वर्षीय मुस्लिम युवक ने सोशल मीडिया के माध्यम से 10वीं में पढ़ने वाली छात्रा के साथ दोस्ती की. छात्रा को भरोसे में लेने के लिए उसने अपना नाम अली से बदलकर मोनू यादव कर लिया. इसके बाद आरोपी ने नाबालिग को अपने प्रेम जाल में फंसाकर उसके साथ दुष्कर्म किया. परिजनों की शिकायत के आधार पर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

कविनगर थाना क्षेत्र निवासी छात्रा के परिजनों ने 25 नवंबर को उनकी बेटी के गायब होने की सूचना पुलिस को दी थी, जिसके बाद पुलिस ने इस पूरे मामले की जांच शुरू की. आरोपी मुस्लिम युवक अली छात्रा को उसके घर से अपनी बाइक पर ले गया था, सीसीटीवी फुटेज में अली की बाइक कैद हो गई. परिजनों को पता चला कि बाइक अली नाम के व्यक्ति के नाम पर पंजीकृत है तो उन्होंने इसकी जानकारी पुलिस को दी. पुलिस ने मामले में गहनता से जांच कर आरोपी को पकड़ा तो मामले का खुलासा हुआ.

ये भी पढ़ें- New Year restrictions: नए साल के जश्न में मेट्रो डाल सकती है खलल! 31 दिसंबर को घर से निकलने से पहले पढ़ें ये एडवाइजरी

इस पूरे मामले में एसीपी कविनगर अभिषेक श्रीवास्तव ने बताया कि पकड़ा गया आरोपी वेव सिटी क्षेत्र के मानसरोवर पार्क निवासी 22 वर्षीय अली सिद्दीकी उर्फ अली है. पुलिस की पूछताछ में पता चला कि करीब डेढ़ महीने पहले उसने ही पहले सोशल मीडिया के जरिए छात्रा से दोस्ती की थी. उसने सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर अपनी आईडी  मोनू नाम से बना रखी थी. नाबालिक लड़की से उसने हिंदू नाम से दोस्ती कर उसे प्रेम जाल में फंसाया. इसके बाद अली उर्फ मोनू ने छात्रा को शादी का झांसा दिया और घर से उसे अपने साथ ले गया, जहां उसने छात्रा के साथ दुष्कर्म किया. 

पुलिस ने इस मामले में ज्यादा जानकारी देते हुए बताया कि छात्रा के मिलने के बाद उसका मेडिकल परीक्षण कराया गया है और उसका बयान भी दर्ज कर लिया गया है. आरोपी के खिलाफ पॉक्सो व दुष्कर्म की धाराओ में कार्रवाई  की जा रही है. 

Input- Piyush Gaur

Trending news