500 रुपये में मिलेगा गैस सिलेंडर, Gujarat पहुंचे राहुल गांधी ने कर दी सात बड़ी घोषणाएं
Advertisement

500 रुपये में मिलेगा गैस सिलेंडर, Gujarat पहुंचे राहुल गांधी ने कर दी सात बड़ी घोषणाएं

राहुल गांधी ने कहा कि गुजरात ऐसा राज्य है, जहां आंदोलन के लिए परमिशन लेनी पड़ती है यानी जिसके खिलाफ आंदोलन करना है, उससे ही परमिशन लेनी पड़ेगी. उन्होंने सवाल किया-आज अगर सरदार पटेल होते तो पहले किसका कर्ज माफ करते, किसानों का या फिर उद्योगपतियों का?

 

500 रुपये में मिलेगा गैस सिलेंडर, Gujarat पहुंचे राहुल गांधी ने कर दी सात बड़ी घोषणाएं

नई दिल्ली : कांग्रेस की 7 सितंबर से शुरू हो रही ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के तहत 12 राज्यों और दो केंद्रशासित प्रदेशों में पार्टी कार्यकर्ता 3,500 किलोमीटर लंबी पदयात्रा करने वाले है. यह यात्रा 150 दिनों में पूरी की जाएगी. कांग्रेस इस यात्रा को लेकर 32 शहरों में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगी. राहुल गांधी आज दोपहर करीब 12 बजे अहमदाबाद पहुंचे. उन्होंने साबरमती रिवरफ्रंट पर कांग्रेस के करीब 52 हजार बूथ लेवल कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने बीजेपी सरकार को जमकर कोसा. साथ ही गुजरात चुनाव के मद्देनजर प्रदेश की जनता की लिए 7 बड़ी घोषणाएं भी कीं.

ये भी पढ़ें : जेलों में नहीं चलेंगे अंग्रेजों के बनाए नियम, कैदियों को अब रात 8 बजे तक मिलेगा भोजन

राहुल गांधी ने कहा, हमारी लड़ाई किसी पार्टी से नहीं है, बल्कि एक विचारधारा से है. उन्होंने कहा कि सरदार पटेल ने कभी किसानों के खिलाफ एक शब्द भी नहीं कहा. वहीं भाजपा एक तरफ उनकी सबसे बड़ी प्रतिमा तो बनवाती है, लेकिन पटेल के विचारों के खिलाफ काम करती है. राहुल ने सवाल किया-आज अगर सरदार पटेल होते तो पहले किसका कर्ज माफ करते, किसानों का या फिर उद्योगपतियों का? जिन किसानों के लिए सरदार पटेल जीते थे, भाजपा उन्हीं किसानों के लिए तीन काले कानून ले आई.

ये भी पढ़ें : सिसोदिया के बाद AAP के इन 5 नेताओं की बढ़ी मुश्किलें, LG सक्सेना ने 48 घंटे में मांगा जवाब

उन्होंने कहा- गुजरात में कोरोना से तीन लाख से ज्यादा लोगों की मौत हुई, लेकिन राज्य सरकार ने जान गंवाने वाले लोगों की कोई मदद नहीं की. राहुल ने कहा कि हमारी सरकार बनी तो कोरोना से मरने वालों के परिवारों को 4-4 लाख रुपये का मुआवजा देंगे.

नोटबंदी से हुआ नुकसान

राहुल गांधी ने कहा कि गुजरात ऐसा राज्य है, जहां आंदोलन के लिए परमिशन लेनी पड़ती है यानी जिसके खिलाफ आंदोलन करना है, उससे ही परमिशन लेनी पड़ेगी. नोटबंदी हिंदुस्तान में किसी को बिजनेस समझना हो तो वह गुजरात आए, लेकिन गुजरात सरकार छोटे कारोबारियों की कोई मदद नहीं करती है. छोटे व्यापारियों को नोटबंदी से कोई फायदा नहीं हुआ. इस सरकार में सिर्फ बड़े-बड़े उद्योगपतियों को ही फायदा हुआ. 

10 लाख युवाओं को रोजगार देने की घोषणा

राहुल ने राज्य में कांग्रेस की सरकार बनने पर किसानों का 3 लाख रुपये तक का कर्ज माफ करने की घोषणा की. इसके अलावा 300 यूनिट फ्री बिजली, गैस सिलेंडर 500 रुपये में देने, 3000 इंग्लिश मीडियम स्कूल, लड़कियों को मुफ्त शिक्षा और 10 लाख युवाओं को रोजगार देने की घोषणा की. कांग्रेस ने 15 सितंबर तक उम्मीदवारों की सूची घोषित करने की योजना बनाई है. पहली सूची में 30 से 40 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की जा सकती हैं. 

Trending news