पशु चारे की आड़ में ले जा रहे थे गांजा, पुलिस की आगे धरी रह गई होशियारी
Advertisement

पशु चारे की आड़ में ले जा रहे थे गांजा, पुलिस की आगे धरी रह गई होशियारी

आरोपी ट्रक में पशु चारे के बीच गांजे को उड़ीसा के विजयनगर से लाये थे. लगभग 800 किलोग्राम गांजा पत्ती की अंतरराष्ट्रीय मार्केट में कीमत करीब 2 करोड़ रुपये बताई जा रही है.

पशु चारे की आड़ में ले जा रहे थे गांजा, पुलिस की आगे धरी रह गई होशियारी

पलवल: पलवल जिले के सीआईए होडल ने मादक पदार्थ तस्करी का भंडाफोड़ कर करोड़ों रुपये की कीमत के गांजा सहित तीन तस्कर गिरफ्तार किए हैं. आरोपी ट्रक में पशु चारे के बीच गांजे को उड़ीसा के विजयनगर से लाये थे. लगभग 800 किलोग्राम गांजा पत्ती की अंतरराष्ट्रीय मार्केट में कीमत करीब 2 करोड़ रुपये बताई जा रही है.

ये भी पढ़ें: विजिलेंस ने चीफ इंजीनियर और जेई को किया गिरफ्तार, 200 करोड़ रुपये का मामला

पलवल एसपी राजेश दुग्गल ने प्रेस वार्ता कर बताया कि एंटी नारकोटिक्स सेल, होडल प्रभारी निरीक्षक जंगशेर सिंह की टीम को मादक पदार्थ तस्करी के बारे में सूचना प्राप्त हुई कि एक ट्रक में बिनौला खल भरी हुई है और उसने मादक पदार्थ से भरे कट्टे भी मौजूद हैं. ट्रक में चालक सहित 3 लोग सवार हैं, जोकि मादक पदार्थ तस्करी का धंधा करते है. फिलहाल विजय नगर, उड़ीसा से गांजा पत्ती लेकर पलवल की ओर आ रहे हैं, जो कोसीकलां जिला मथुरा (यूपी) होते हुए होडल के रास्ते मेवात जाएंगे. सूचना मिलते ही टीम ने एनएच-19 पर उझीना ड्रेन के पास नाकाबंदी की गई. इसके बाद ट्रक रोककर 3 लोगों को हिरासत में लिया और मादक पदार्थ की ठोस सूचना पर नियमानुसार राजपत्रित अधिकारी एसडीओ सिंचाई विभाग लखन सिंह को की मौजूदगी में ट्रक की तलाशी ली गई. उसमें से बिनौला खल के कट्टो के नीचे से 24 प्लास्टिक के कट्टे बरामद हुए, जिनमें मादक पदार्थ भरा हुआ था. सभी कट्टों का कांटे पर वजन किया गया तो उनमें से 749 किलो के करीब गांजा पत्ती को बरामद की गई.

आरोपियों की पहचान रफीक पुत्र अली मोहममद, सद्दाम पुत्र ईसा निवासी झांडा गांव थाना बहीन और फिरोज आलम पुत्र इस्लाम मिया निवासी सिसवा सरेया गांव थाना बेरिया जिला पश्चिम चंपारण (बिहार) के रूप में हुई.  एसपी पलवल ने बताया कि ट्रक व बरामद गांजा पत्ती को कब्जे में लेकर आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट की संबंधित धाराओं के तहत थाना होडल में मामला दर्ज किया गया है. आरोपियों का पिछला अपराधिक रिकॉर्ड खंगाला जा रहा है. मादक पदार्थ तस्करी के नेटवर्क का पता लगाए जाने के लिये आरोपियों को रिमांड पर लिया जाएगा.

WATCH LIVE TV

Trending news