NDMC News: जी 20 सम्मेलन की सफलता के लिए NDMC उपाध्यक्ष ने कर्मचारियों का आभार प्रकट किया
Advertisement

NDMC News: जी 20 सम्मेलन की सफलता के लिए NDMC उपाध्यक्ष ने कर्मचारियों का आभार प्रकट किया

NDMC News: उन्होंने कहा कि एनडीएमसी यह सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है कि उसके क्षेत्र में स्थापित सभी 65 फव्वारें चालू रहें, साथ ही स्कूलों, एनडीएमसी मुख्यालय, बाहरी कार्यालयों, सब स्टेशनों, स्कूल परिसरों और अस्पतालों जैसे पर्याप्त उपलब्ध स्थान को देखते हुए विभिन्न स्थानों में सौंदर्यीकरण के लिए बनाए गए एक लाख पौधों का भी उपयोग किया जाए. 

NDMC News: जी 20 सम्मेलन की सफलता के लिए NDMC उपाध्यक्ष ने कर्मचारियों का आभार प्रकट किया

NDMC News: नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (NDMC) के उपाध्यक्ष श्री सतीश उपाध्याय ने नई दिल्ली में आयोजित जी20 शिखर सम्मेलन के सफल आयोजन और अमूल्य योगदान के लिए सभी परिषद् कर्मचारियों और वरिष्ठ अधिकारियों का आभार प्रकट किया. उन्होंने इस महत्वपूर्ण आयोजन को क्रियान्वित करने में टीम एनडीएमसी द्वारा प्रदर्शित अटूट समर्पण, चौबीस घंटे के प्रयासों की सराहना की.

सम्मेलन की दक्षता बनाने पर दिया जोर
उन्होंने जी20 शिखर सम्मेलन के दौरान प्राप्त दक्षता स्तर को बनाए रखने के महत्व पर जोर दिया और भविष्य के प्रयासों के लिए कई प्रमुख पहलों की रूपरेखा तैयार की. इनमें नए स्थापित फव्वारों के निरंतर संचालन को सुनिश्चित करना, मौसम से सुरक्षा के लिए किसी भी असुरक्षित फव्वारे को कवर करना, जी20 से संबंधित बुनियादी ढांचे के प्रबंधन को सुव्यवस्थित करने के लिए मासिक अंतर-विभागीय बैठकें आयोजित करना और एनडीएमसी क्षेत्र के भीतर हरियाली बनाए रखने के लिए चार सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट (एसटीपी) का उपयोग करना शामिल है. उन्होंने शिखर सम्मेलन के दौरान बनाई गई मूर्तियों को संरक्षित करने और किसी भी अप्रत्याशित आकस्मिकता के लिए आपदा प्रबंधन उपकरण तैयार रखने की आवश्यकता पर भी जोर दिया. 

NDMC है प्रतिबद्ध
उन्होंने कहा कि एनडीएमसी यह सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है कि उसके क्षेत्र में स्थापित सभी 65 फव्वारें चालू रहें, साथ ही स्कूलों, एनडीएमसी मुख्यालय, बाहरी कार्यालयों, सब स्टेशनों, स्कूल परिसरों और अस्पतालों जैसे पर्याप्त उपलब्ध स्थान को देखते हुए विभिन्न स्थानों में सौंदर्यीकरण के लिए बनाए गए एक लाख पौधों का भी उपयोग किया जाए. एनडीएमसी क्षेत्र पर जी20 शिखर सम्मेलन के सकारात्मक प्रभाव पर प्रकाश डालते हुए, उन्होंने नई दिल्ली में बुनियादी ढांचे में वृद्धि, सौंदर्यीकरण प्रयासों और हरित आवरण के विस्तार की प्रशंसा की.
इसके साथ ही सतीश उपाध्याय ने इस बात पर जोर दिया कि दिल्ली में जी20 शिखर सम्मेलन की सफलता नागरिक निकायों, सरकार और दिल्ली के नागरिकों की सामूहिक उपलब्धि रही. 

विनय सक्सेना का दिया धन्यवाद
इसके साथ ही सतीश उपाध्याय ने दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना का और अन्य वरिष्ट अधिकारियों का आभार व्यक्त किया, जिन्होंने G20 के सफल आयोजन के लिए अनगिनत निरीक्षण, मीटिंग, और यात्राएं कीं और G20 जुड़ी हर चीज को सूक्ष्म रूप से खुद देखा.उन्होंने NDMC आपदा प्रबंधन केंद्र के साथ जुड़े सभी टीमों का धन्यवाद दिया, जिनमें उप-मंडल मजिस्ट्रेट (एसडीएम), जिला मजिस्ट्रेट (डीएम), और विभाग प्रमुखों (एचओडी), एमसीडी, पीडब्ल्यूडी, स्वास्थ्य विभाग, अग्निशमन सेवा निदेशालय, दिल्ली के साथ विभिन्न विभागों की त्वरित प्रतिक्रिया टीमें (क्यूआरटी), आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (GNCTD), परिवहन विभाग (GNCTD), IGL, आदि शामिल हैं, जिनका G20 समिट के सफल आयोजन में महत्वपूर्ण योगदान था.

Trending news