Farmer Protest: किसान आंदोलन ने रोकी पंजाब व हिमाचल से आने वाली सब्जियां, बढ़े दाम
Advertisement

Farmer Protest: किसान आंदोलन ने रोकी पंजाब व हिमाचल से आने वाली सब्जियां, बढ़े दाम

Vegetables Prices Increased: किसान आंदोलन के चलते सब्जियों के बढ़े दाम  पंजाब व हिमाचल से आने वाली सब्जियां मंडी में नही पहुंच पा रही हैं, जिसके चलते मंडियों में सब्जियों के दाम बढ़ते रहे हैं. सब्जियों के दाम बढ़ने से सबसे ज्यादा लोगों के किचन पर असर दिख रहा है.  

Farmer Protest: किसान आंदोलन ने रोकी पंजाब व हिमाचल से आने वाली सब्जियां, बढ़े दाम

Farmer Protest: किसान आंदोलन के चलते आम जनता के जीवन पर काफी प्रभाव पड़ता नजर आ रहा है.  इसका सिधा असर सबसे ज्यादा लोगों के किचन पर हो रहा है. रास्ते बंद होने से पंजाब व हिमाचल से आने वाली सब्जियां मंडी में नही पहुंच पा रही हैं, जिसके चलते मंडियों में सब्जियों के दाम बढ़ते हुए नजर आ रहे हैं. वहीं इंटरनेट के जमाने में इंटरनेट न चलने से आम जनता काफी परेशान दिख रही है. 

इंटरनेट न चलने से हो रही दिक्कत 
किसान आंदोलन के चलते पुलिस ने अंबाला से आने जाने वाले सभी छोटे बड़े रास्ते बंद कर दिए हैं, जिसके चलते लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. रास्ते बंद होने से पंजाब व हिमाचल से सब्जियां भी अंबाला नहीं पहुंच पा रही हैं, जिसके चलते सब्जी मंडी काफी प्रभावित हो रही है और सब्जियों की आवाजाही में काफी परेशानी हो रही है. इसका प्रभाव आम जनता पर देखने को मिला है. वहीं इंटरनेट के जमाने में लोग कैश साथ में रखना काफी हद तक छोड़ दिए हैं. इंटरनेट न चलने से आम जनता काफी परेशान दिख रही है. 

ये भी पढ़ें- बस कुछ दिन का इंतजार! जल्द होंगे आप दिल्ली और गुरुग्राम के जाम से Free

दुकानदारों और ग्राहकों का क्या है कहना
वहीं सब्जी मंडी में दुकानदारों की बात की जाए तो दुकानदार भी काफी परेशान दिखे रहे हैं. उनका कहना है कि सब्जियों की आवाजाही में काफी दिक्कत हो रही है और सब्जियों के दाम भी आसमान छु रहे हैं.  आलू की बात की जाए तो जहां आलू ₹ 8 बिकना चाहिए वहीं आलू 10 रुपये बिक रहा है और इंटरनेट न चलने से ग्राहक ऑनलाइन पेमेंट भी नहीं कर पा रहे हैं. ज्यादातर ग्राहक आनलाइन पेमेंट करना पसंद करते हैं. इसके चलते दुकानदारों पर ग्राहक की आवाजाही भी कम हो गई है. वहीं ग्राहकों का कहना है कि हमें काफी परेशानी हो रही है, क्योंकि इंटरनेट न चलने से हमें कैश देना पड़ रहा है और सब्जियों के रेट भी बढ़ गए हैं. सरकार को किसानों का समाधान करना चाहिए और इंटरनेट की सुविधा प्रदान करनी चाहिए.

Input- AMAN KAPOOR

Trending news