Ballabhgarh में गंदगी का अंबार, आवारा पशुओं के आतंक से परेशान राहगीर
Advertisement

Ballabhgarh में गंदगी का अंबार, आवारा पशुओं के आतंक से परेशान राहगीर

बल्लभगढ़ और फरीदाबाद में अवारा पशुओं के आतंक से वहां के लोग परेशान हैं, साथ-साथ सड़क पर पड़े कूड़े के अंबार ने रहवासियों की मुशकिलें और भी बढ़ा दी है.

Ballabhgarh में गंदगी का अंबार, आवारा पशुओं के आतंक से परेशान राहगीर

नई दिल्ली: फरीदाबाद जिले के बल्लभगढ़ में आवारा पशु और शहर में पड़ा कूड़ा आम जनमानस के लिए रोजाना परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. शहर में आवारा पशुओं का ऐसा आतंक है कि लोगों के लिए यह सरदर्द का कारण बन चुका है. ये आवारा जानवर कभी सड़क हादसों का कारण बनते हैं तो कभी खुद किसी को मौत के घाट उतार देते हैं. 

सड़क पर गाड़ियों से ज्यादा अवारा पशु
शहर में अवारा पशुओं के आतंक और फैले कूड़े ने शहरवासियों के नाक में दम करके रखा हुआ है. इस वजह से राहगीरों का सड़क पर चलना मुशकिल हो गया है. दिन प्रतिदिन सड़क पर आवारा पशुओं का जमावड़ा बढ़ता ही जा रहा है, जिस वजह से आए दिन घटनाएं घटती रहती हैं. इतना ही नहीं आवारा पशुओं को उठाने के लिए नगर निगम की ओर से न कोई गाड़ी आती है और शहर में बनी गौशाला में आवारा पशुओं को रखने के लिए कोई जगह भी नहीं है. यही कारण है कि शहर में पशुओं की संख्या बढ़ती जा रही है. इनकी भरमार सड़क हादसों का बड़ा कारण बन रही है.

ये भी पढ़ें: Shalimar Bagh और Adarsh Nagar में गंदगी से लोग त्रस्त, बोले- किसी को नहीं देंगे Vote

लोगों का आरोप कोई सुनवाई नहीं होती

इस मामले को लेकर लोगों का कहना है कि आसमान के नीचे सड़क पर पड़े कूड़ें के ढ़ेर की परेशानी और अवारा पशुओं के दहशत की शिकायत कई बार की गई है. शिकायत के करने के बाबजूद भी निगम प्रशासन के अधिकारियों की तरफ से कोई जवाब नहीं मिलता और ना ही कोई भी सुनवाई होती है. वहीं अधिकारियों का कहना है कि शिकायत मिलने पर मामले का तुरंत समाधान निकालते हुए कार्रवाई की जाती है.

साथ ही लोगों ने यह भी कहा कि सड़क के किनारें इतना कूड़ा-कचरा पड़ा रहता है. इस कारण आधी सड़क ऐसे ही ब्लॉक हो जाती है और बाकी की खाली पड़ी सड़क पर आवारा पशु टहलते रहते हैं. सड़कें लोगों के लिए लाइफ-लाइन मानी जाती हैं, इनपर भी आवारा पशुओं का जमावड़ा रहने से चीजों को बाधित कर देता है. 

Trending news