खबर का असर: SDM ने ट्रांसपोर्ट कंपनी को दिया ब्लैक लिस्ट करने का नोटिस, गेहूं उठान में आई तेजी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1680263

खबर का असर: SDM ने ट्रांसपोर्ट कंपनी को दिया ब्लैक लिस्ट करने का नोटिस, गेहूं उठान में आई तेजी

Haryana Farmer News: बेमौसम बारिश के चलते पहले ही किसानों और आढ़तियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा था. वहीं अब ट्रांसपोर्टर की कमी के चलते गेहूं उठान में देरी हो रही थी.

खबर का असर: SDM ने ट्रांसपोर्ट कंपनी को दिया ब्लैक लिस्ट करने का नोटिस, गेहूं उठान में आई तेजी

Faridabad Farmer News: जिस तरीके से लगातार बेमौसम बारिश के बाद अनाज मंडी के खराब होते हालात को खबरों के माध्यम से लगातार जी मीडिया जमीनी स्तर पर जाकर दिखा रहा था. कहीं न कहीं उसका असर मंडियों में भी देखने को मिल रहा है. सबसे पहले ज़ी मीडिया ने ही प्रदेश की अनाज मंडियों में जाकर मंडियों की जमीनी हकीकत से रूबरू कराते हुए मौजूदा हालात के बारे में सरकार को अवगत कराया था. मंडी में आ रही आढ़ती और किसानों की परेशानियों से परिचय कराया था.

ये भी पढ़ें: Wrestler Protest: हरियाणा की पहलवान धरने पर और गृह मंत्री विदेश जाकर मना रहे गीता महोत्सव- भुक्कल

 

वहीं अगर फरीदाबाद की बात करें तो यह ज़ी मीडिया की खबरों का ही असर था कि जब SDM भल्लभगढ़ त्रिलोकचंद द्वारा उठान की देरी में ट्रांसपोर्ट की गलती मानते हुए उसे नोटिस जारी किया गया, जिसमें ट्रांसपोर्टर को ब्लैक लिस्ट करने की बात भी कही गई कही गई, जिसका असर आज बल्लभगढ़ की मंडी में देखने को मिल रहा है. 

मंडी से गेहूं के उठान के लिए ट्रांसपोर्टर ने गाड़ी की संख्या को बढ़ाया है, जिससे गेहूं के उठान में एकाएक तेजी आ गई है और यहां के और मार्केट कमेटी सेक्रेटरी और आढ़तियों की माने तो बल्लभगढ़ की मंडियों से उठान पूरे तरीके 4 से 5 दिन में करवा दिया जाएगा.

बल्लभगढ़ की अनाज मंडी में गेहूं के उठान में एकाएक आई तेजी के बारे में बताते हुए मार्केट कमेटी सेक्रेटरी इंद्रपाल सिंह ने बताया कि पहले की अपेक्षा उठान में काफी तेजी आई है. ट्रांसपोर्टर भी ज्यादा गाड़ियां उपलब्ध करवा रहा है और जल्द से जल्द गेहूं का उठान हो जाएगा. पहले 10 से 15 गाड़ी आती थी. अब 26-27 गाड़ियां आ रही हैं और एफसीआई (FCI) से भी गाड़ियां खाली हो कर आ रही हैं. लगभग 1 लाख क्विंटल गेहूं के कट्टे उठ चुके हैं और लगभग 50 हजार कट्टे बचे हुए हैं, जो जल्दी दो-तीन दिन में उठा दिए जाएंगे.

वहीं आढ़ती राजेंद्र कुमार बताते हैं कि बारिश के बाद उठान में अब तेजी आई है, क्योंकि एसडीएम बल्लबगढ़ ने ट्रांसपोर्टर को नोटिस दिया था. उसके बाद ट्रांसपोर्टर ने काफी संख्या में गाड़ी लगाई है और तेजी से माल का उठान हो रहा है. आढ़तियों ने भी उठान के लिए अपनी गाड़ी लगाई हैं. थोड़ी दिक्कत एफसीआई (FCI) की तरफ से आ रही है. वह माल धीरे उतर रहा है. वहां से गाड़ी जल्दी खाली होकर नहीं आ रही है. पहले के मुकाबले अब यहां गाड़ियां डबल कर दी गई है. उठान के लिए कोई दिक्कत नहीं है. सारा माल 2 से 5 दिन में हो क्लियर हो जाएगा.

Input: Amit Chaudhary

Trending news