Palwal: मीनार गेट बाजार पर अतिक्रमण, बन रहा है नेशनल हाईवे पर हादसों का कारण
Advertisement

Palwal: मीनार गेट बाजार पर अतिक्रमण, बन रहा है नेशनल हाईवे पर हादसों का कारण

पलवल शहर में अतिक्रमण करने वालों की मनमानी शहर वासियों पर भारी पड़ रही है. पूरे शहर में बाजार हो या फिर सड़के सब जगह दुकानदारों ने अतिक्रमण किए हुए हैं. आलम यह है कि आप शहर के बाजारों में पैदल भी नहीं निकल सकते है. सड़कों पर आए दिन लोग हादसों का शिकार हो रहे हैं.

 

Palwal: मीनार गेट बाजार पर अतिक्रमण, बन रहा है नेशनल हाईवे पर हादसों का कारण

Palwal: अतिक्रमण आज लोगों के लिए परेशानी का सबसे बड़ा कारण बना हुआ है. पलवल में अतिक्रमण विकराल रूप धारण कर चुका है. शहर के मुख्य बाजार हो या फिर नेशनल हाईवे के सर्विस रोड सब जगह अतिक्रमण चरम पर है. शहर के सबसे मुख्य बाजार मीनार गेट बाजार पर अतिक्रमणकारियों ने पूरी तरह से कब्जा किया हुआ है. बाजार में वहां के साथ तो क्या पैदल निकलना भी मुश्किल है. दुकानदारों ने दुकान के बाहर कई-कई फीट तक समान रखा हुआ है जिसके चलते सामान्य दिनों में भी जाम की स्थिति बनी रहती है.

वहीं केवल मीनार गेट मार्केट में ही नहीं बल्कि पूरे ओल्ड जीटी रोड के दोनों तरफ बनी मार्केट में दुकानदारों ने अवैध रूप से अतिक्रमण किए हुए हैं और दुकानों के बाहर दुकान लगाई हुई है. बस स्टैंड मार्केट पर हालात और भी बेकार है. बस स्टैंड चौक, रेलवे स्टेशन मार्केट, रसूलपुर ट्रैक्टर मार्केट, कैंप मार्केट सब जगह दुकानों के बाहर दुकान लगी हुई हैं. रोड को ही वर्कशॉप बना दिया गया है. अतिक्रमण करने वालों में केवल दुकानदार ही शामिल नहीं है. बल्कि अवैध रेहड़ी लगाकर सामान बेचने वालों ने भी अतिक्रमण किया हुआ है. बात करें नेशनल हाईवे नंबर 19 की तो यहां पर दोनों तरफ की सर्विस रोड पूरी तरह से अतिक्रमण का शिकार हो चुकी है क्योंकि गाड़ियों की मरम्मत से लेकर, टैक्सी स्टैंड तक इन सर्विस रोड पर चल रहे हैं.

ये भी पढ़ें: Abhishek Sharma: एक ओवर में लगातार 5 छक्के ठोक बनाया खास रिकॉर्ड, कुछ दिन बाद पुलिस ने भेजा समन

 यही सबसे बड़ा कारण नेशनल हाईवे पर हादसों का बन रहा है. सर्विस लिंक खाली न होने के कारण वाहन चालक गलत दिशा से वाहन चलाते हैं जिस कारण वह हादसों का शिकार होते हैं. इस अतिक्रमण का नुकसान सबसे ज्यादा खुद दुकानदारों को ही भुगतना पड़ रहा है. आम जनता जहां इस अतिक्रमण से हर रोज परेशान हो रही है. वहीं दुकानदारों की बिक्री पर भी असर पड़ रहा है, लेकिन फिर भी दुकानदार एक दूसरे की देख देख अतिक्रमण करने से नहीं बच रहे हैं.

 ग्राहक मार्केट में ना आकर बाहर के बाजार से खरीदारी कर रहे हैं या फिर वह ऑनलाइन खरीदारी कर रहे हैं. इसके बाद भी बाजारों में अतिक्रमण नहीं है रहा है. अतिक्रमण इतना ज्यादा है कि 33 फुट चौड़ी सड़क की चौड़ाई मात्र 10 फुट ही रह गई है. सड़क पर हर समय जाम की स्थिति बनी रहती है, सड़क पर कहीं ट्रैक्टर मिस्त्रियों का कब्जा है तो कहीं कबाड़ियों का. रोड पर इनका इतना जबरदस्त कब्जा है कि पैदल भी आदमी नहीं निकल सकता. फुटपाथ तो दिखाई ही नहीं देते.
Input: Rushtam Jakhar

Trending news