Lawrence Bishnoi: लारेंस बिश्नोई गैंग से जुड़े दर्जन से ज्यादा ठिकानों पर ED की रेड, हरियाणा और राजस्थान में छापेमारी
trendingNow,recommendedStories0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1996206

Lawrence Bishnoi: लारेंस बिश्नोई गैंग से जुड़े दर्जन से ज्यादा ठिकानों पर ED की रेड, हरियाणा और राजस्थान में छापेमारी

मनी लॉड्रिंग मामले में ED ने लारेंस बिश्नोई गैंग से जुड़े ठिकानों पर छापेमारी कर संपत्ति से जुड़े दस्तावेज, अवैध निवेश और 5 लाख रुपये जब्त किए है.

Lawrence Bishnoi: लारेंस बिश्नोई गैंग से जुड़े दर्जन से ज्यादा ठिकानों पर  ED की रेड, हरियाणा और राजस्थान में छापेमारी

Lawrence Bishnoi Gang News: मनी लॉड्रिंग मामले में ED ने लारेंस बिश्नोई गैंग से जुड़े ठिकानों पर छापेमारी कर संपत्ति से जुड़े दस्तावेज, अवैध निवेश और 5 लाख रुपये जब्त किए है. जांच में पता चला कि गैंग सिस्टेमैटिक तरीके से अवैध कमाई को वैध बनाने में लगा हुआ था.  हरियाणा और राजस्थान में 13 जगहों पर लारेंस बिश्नोई के करीबी बदमाश सुरेंद्र उर्फ चीकू के ठिकानों पर छापेमारी की. 

सुरेंद्र लारेंस बिश्नोई गैंग और खालिस्तानी आतंकी के पैसों को खनन, शराब व्यापार और टोल नाकों पर लगाता था. इस काम के लिए उसने सतीश कुमार और विकास कुमार की कंपनियों को जरिया बनाया था. 

सतीश कुमार और विकास कुमार M/s MDR Enterprises Pvt Ltd के डायरेक्टर है. ये कंपनी 12 अक्टूबर 2020 को बनाई गई थी और खनन और बालू के काम का व्यापार करती है. इसके अलावा ये दोनों M/s Nimawat Granites Private Ltd के भी डायरेक्टर थे, जिसे 5 जुलाई 2012 में बनाई गई थी. ये कंपनी भी पत्थर, मिट्टी और क्ले के काम करती थी.

ये भी पढ़ें: Property Tax में छुट पाने के लिए जरूर करें ये काम नहीं तो होगा बड़ा नुकसान, जानें

ईडी का कहना की अपराध की दुनिया से ये गैंग जो कमाई कर रहा था उसे सुरेंद्र इन दोनों कंपनियों के जरिये निवेश कर रहा था. जिससे अवैध कमाई को वैध बनाया जा सके. इसके अलावा ये गैंग बेनामी संपतियों में भी निवेश कर रहे थे, जिसे गैंग मेंबर खुद के लिए इस्तेमाल कर सके. पुलिस से बचने और वारदात के बाद छिपने और आपस में मिलने के लिये इन ठिकानों का इस्तेमाल किया जाता था.

इसी के बाद एजेंसी ने आरोपियों के ठिकानों से छापेमारी के बाद जांच से जुड़े दस्तावेज, कैश का बही खाता, संपत्ति से जुड़े दस्तावेज और 60 बैंक खातों को जब्त कर लिया है. इसके अलावा 13 बेनामी संपत्तियों के दस्तावेज और 5 लाख भी छापेमारी के दौरान बरामद हुए जिसे जब्त कर लिया गया है.

Trending news