दिल्ली आबकारी नीति को लेकर ED की 25 जगहों पर छापेमारी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1394400

दिल्ली आबकारी नीति को लेकर ED की 25 जगहों पर छापेमारी

दिल्ली आबकारी नीति में कथित घोटाले को लेकर ईडी की अब तक यह चौथी रेड है. 

दिल्ली आबकारी नीति को लेकर ED की 25 जगहों पर छापेमारी

नई दिल्ली: दिल्ली आबकारी नीति को लेकर ईडी ने एक बार रेड मारी है. दिल्ली ने 25 जगहों पर सर्च अभियान शुरू किया है. प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने दिल्ली आबकारी नीति मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच में राष्ट्रीय राजधानी में लगभग 25 स्थानों पर छापेमारी की. 

आपको बता दें कि इससे पहले 16 सितंबर को भी ईडी ने दिल्ली-एनसीआर, बेंगलुरु, हैदराबाद, नेल्लोर और चेन्नई समेत देशभर में 40 ठिकानों पर कार्रवाई की थी. हैदराबाद में ही 25 ठिकानों पर जांच एजेंसी ने छापा मारा था. इसके बाद 7 अक्टूबर को भी दिल्ली, पंजाब और हैदराबाद में कथित घोटाले के आरोप में 35 ठिकानों ईडी ने कार्रवाई की थी.

NGT ने दिल्ली सरकार पर लगाया 900 करोड़ का जुर्माना, देखें Video

दिल्ली में आबकारी नीति में मनी लॉन्ड्रिंग का मामला जुड़ा हुआ. इसी पर सीबीआई ने एक दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और कुछ नौकशाहों को आरोपी बनाया है. सीबीआई ने 19 अगस्त को मनीष सिसोदिया सहित भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के अधिकारी और दिल्ली के पूर्व आबकारी आयुक्त आरव गोपी कृष्ण के दिल्ली स्थित आवास तथा 7 राज्यों और केंद्र-शासित प्रदेशों में छापे मारे थे. मनीष सिसोदिया के पास आबकारी और शिक्षा समेत कई विभाग हैं. कथित घोटाले में अब तक 3 गिरफ्तारियां हो चुकी हैं. आम आदमी पार्टी के आईटी सेल चीफ विजय नायर, शराब कारोबारी समीर महेंद्रू, अभिषेक बोइनपल्ली के नाम हैं.

दिल्ली सरकार के वन विभाग में 223 करोड़ का गबन, बैंक मैनेजर और अधिकारियों पर केस दर्ज

Trending news