Arvind Kejriwal: CM केजरीवाल को ED का 8वां समन, 4 मार्च को पूछताछ के लिए बुलाया
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2130825

Arvind Kejriwal: CM केजरीवाल को ED का 8वां समन, 4 मार्च को पूछताछ के लिए बुलाया

Arvind Kejriwal: CM अरविंद केजरीवाल को ED ने एक बार फिर समन भेजकर 4 मार्च को पूछताछ के लिए बुलाया है. ये ED का 8वां समन है, इससे पहले 7 बार CM केजरीवाल ED के समन पर पेश नहीं हुए. 

Arvind Kejriwal: CM केजरीवाल को ED का 8वां समन, 4 मार्च को पूछताछ के लिए बुलाया

Arvind Kejriwal: दिल्ली के कथित शराब घोटाला मामले में एक बार फिर ED ने CM केजीवाल को पूछताछ के लिए समन भेजा है. ED ने 8वीं बार समन भेजते हुए CM केजरीवाल को 4 मार्च को पूछताछ के लिए बुलाया है. इससे पहले CM केजरीवाल को ED 7 समन भेज चुकी है, जिसमें वो पूछताछ में शामिल नहीं हुए. सोमवार को CM केजरीवाल ने ED के 7वें समन के जवाब में कहा था कि मामला कोर्ट में है और ED को बार-बार नोटिस भेजने की जगह कोर्ट के फैसले का इंतजार करना चाहिए. 

 

ED ने जारी किए 8 समन 
ED ने CM केजरीवाल को पहली बार 2 नवंबर 2023 को पूछताछ के लिए समन भेजा था, जिसे CM केजरीवाल ने राजनीति से प्रेरित बताते हुए नजरअंदाज किया. इसके बाद CM मध्य प्रदेश के सिंगरौली में रैली को संबोधित करने चले गए थे. 21 दिसंबर 2023 को ED ने CM केजरीवाल को पूछताछ के लिए दूसरा समन भेजा था, उस समय भी केजरीवाल समन में पेश नहीं हुए. इसके बाद ED ने तीसरी बार 3 जनवरी को, चौथी बार 18 जनवरी और फिर 2 फरवरी 2024 को समन जारी करते हुए CM केजरीवाल को पूछताछ के लिए बुलाया. लगातार 5 समन पर पेश नहीं होने के बाद ED ने इस मामले की शिकायत कोर्ट में की. कोर्ट में मामला जाने के बाद 14 फरवरी को एक बार फिर CM केजरीवाल को पूछताछ के लिए छठा समन भेजा गया. छठे समन में CM केजरीवाल ने ED को कोर्ट के फैसले का इंतजार करने की सलाह दी थी. उसके बाद ED ने CM केजरीवाल को सातवां समन जारी करते हुए 26 फरवरी को पूछताछ के लिए बुलाया, 7वें समन पर भी CM केजरीवाल ने पेश होने से इनकार कर दिया. अब एक बार फिर ED ने 8वां समन भेजते हुए CM केजरीवाल को 4 मार्च को पूछताछ के लिए बुलाया है. 

Trending news