DUSU Election Result: 3 सीटों पर ABVP ने लहराया परचम, 1 पर NSUI हुई काबिज, जानें कौन सा पद किसने किया अपने नाम
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1884607

DUSU Election Result: 3 सीटों पर ABVP ने लहराया परचम, 1 पर NSUI हुई काबिज, जानें कौन सा पद किसने किया अपने नाम

DUSU Election Result 2023 Winner: ABVP के नए अध्यक्ष से तुषार डेढ़ा बने हैं तो वहीं उपाध्यक्ष पद पर NSUI के अभि दहिया बने हैं. वहीं ABVP से महासचिव के पद पर अपराजिता और ABVP से ही सचिव पद पर सचिन बैसला बने है. 

DUSU Election Result: 3 सीटों पर ABVP ने लहराया परचम, 1 पर NSUI हुई काबिज, जानें कौन सा पद किसने किया अपने नाम

DUSU Election Result 2023 Live: दिल्ली यूनिवर्सिटी में हुए DUSU चुनाव के बाद अब जीत का आगाज हो चुका है.   दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव के जीत में तीन सीटों पर ABVP और एक सीट पर NSUI ने कब्जा किया है. DU के कॉफ्रेंस हॉल में सुबह से चल रही वोट काउंटिंग के बाद अब नतीजे साफ हो चुके हैं. नतीजे आने के बाद छात्र छात्राओं में जोश है. जहां एबीवीपी औप एनएसयूआई के छात्र जमकर आतिशबाजी कर रहे हैं, ढ़ोल-नगाड़े बजाकर जीत का जश्न बना रहे हैं.

दिल्ली यूनिवर्सिटी में DUSU अध्यक्ष पद के लिए चुनाव हुए, जिसमें कई पार्टी भागीदारी ली, लेकिन सबसे आगे ABVP और NSUI की ही टक्कर दिखाई दी. इसमें ABVP ने तीन पदों पर विजय प्राप्त की तो वहीं NSUI ने 1 सीट हासिल कर अपना परचम लहराया. आपको बता दें कि ABVP के नए अध्यक्ष से तुषार डेढ़ा बने हैं तो वहीं उपाध्यक्ष पद पर NSUI के अभि दहिया बने हैं. वहीं ABVP से महासचिव के पद पर अपराजिता और ABVP से ही सचिव पद पर सचिन बैसला बने है. इस DUSU चुनाव में ABVP और NSUI की बराबर की टक्कर रही.

ये भी पढ़ें: Jhajjar News: घमंड के घोड़े पर सवार भाजपाई, रमेश बिधूड़ी के BSP सांसद से दुर्व्यवहार करने पर हो सख्त कार्रवाई- कांग्रेस MLA कुलदीप वत्स

 

बता दें कि आज सुबह आर्ट फैकल्टी के सामने कॉन्फ्रेंस रूम में EVM मशीन को खोला गया. वोटिंग की काउंटिंग शुरू की गई. सुबह से ही काउंटिंग के समय हजारों की तादाद में छात्र काउंटिंग पॉइंट के दोनों तरफ एकत्रित हुए. छात्रों की भीड़ पर काबू पाने के लिए पुलिस की तरफ से थ्री लेयर की बैरिकेडिंग की गई, लेकिन जैसे ही शाम तक नतीजे साफ हुए उसके बाद ही सभी छात्रों में उत्साह इस कदर बढ़ा की अपने जीते हुए प्रत्याशी से मिलने के लिए बैरिकेडिंग तक तोड़कर कॉन्फ्रेंस रूम आर्ट फैकल्टी के सामने पहुंचे और जमकर ढोल-नगाड़े आतिशबाजी कर जीत का जश्न बनाया.

फिलहाल आपको बता दें DUSU चुनाव करीब 3 साल के बाद हुए हैं और ऐसे में छात्र-छात्राओं को DUSU के नए अध्यक्ष पर अब पूरी उम्मीदें हैं जो महिला सुरक्षा व्यवस्था , शिक्षा व्यवस्था और इंफ्रास्ट्रक्चर की बात कही गई थी. क्या वह अध्यक्ष छात्र-छात्राओं की उम्मीद पर खरे उतर पाएंगे.

Input: नसीम अहमद

Trending news