मणिपुर से दिल्ली समेत कई राज्यों में हो रही थी ड्रग्स की तस्करी, 30 करोड़ की अफीम बरामद
Advertisement

मणिपुर से दिल्ली समेत कई राज्यों में हो रही थी ड्रग्स की तस्करी, 30 करोड़ की अफीम बरामद

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल की टीम ने 45 किलो फाइन क्वालिटी अफीम बरामद की है. अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत करीब 30 करोड़ से ज्यादा आंकी गई हैं. मणिपुर से ये ड्रग तस्करी का कारोबार चल रहा था. 

 मणिपुर से दिल्ली समेत कई राज्यों में हो रही थी ड्रग्स की तस्करी, 30 करोड़ की अफीम बरामद

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस (Delhi Police) स्पेशल सेल ने इंटरस्टेट ड्रग कार्टेल (Interstate Drug Cartel) का खुलासा किया है. स्पेशल सेल की टीम ने 45 किलो फाइन क्वालिटी अफीम (Opium) बरामद की है. अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत करीब 30 करोड़ से ज्यादा आंकी गई हैं. साथ में नारकोटिक्स सिंडिकेट (Narcotics Syndicate) के सदस्य जसवीर सिंह को भी गिरफ्तार किया गया है. 

बता दें कि मणिपुर (Manipur) से अफीम को देश के अलग-अलग राज्यों मे सप्लाई की जाती थी और ट्रक के जरिये नॉर्थ इंडिया (North India) में अफीम की सप्लाई हो रही थी. असम और मणिपुर से लाई गई अफीम को ट्रांसपोर्ट करने पर जसवीर को अच्छा मुनाफा हो रहा था. बता दें कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम ने करीब रात 8 बजे राजघाट से बड़े ड्रग कंसाइनमेंट के साथ आरोपी को धर-दबोचा.स्पेशल सेल की गिरफ्त में मौजूदा यह शख्स नशे का सौदागर है, जोकि लंबे समय से मणिपुर और असम से भारी मात्रा में अफीम को लाकर नॉर्थ इंडिया समेत कई अन्य राज्यों में सप्लाई कर रहा था, लेकिन इस बार ड्रग तस्कर जसवीर सिंह अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हो पाया. 

ये भी पढ़ें: खूनखराबे से पहले NIA को मिली बड़ी सफलता, राजेश बवाना गैंग के चार बदमाश गिरफ्तार

ये भी पढ़ें: अधिवक्ता समेत दो महिलाओं ने बीच रोड पर की हथियार लहराकर हवाई फायरिंग, केस दर्ज

स्पेशल सेल को मुखबिर से सूचना मिली कि मणिपुर से अफीम से भरा ट्रक दिल्ली पहुंचने वाला है. इसके बाद राजघाट के पास ट्रैप बिछाया गया. यहां पुलिस ने चेकिंग के दौरान एक ट्रक को रोका, जिसमें तलाशी के दौरान 45 किलो अफीम बरामद हुई. इसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत तकरीबन 30 करोड़ से ज्यादा आंकी गई है. 

इस ऑपरेशन में खास बात यह थी कि आरोपी जसवीर सिंह ट्रक के अंदर चावलों के बैग की आड़ में अफीम की सप्लाई कर रहा था. पूछताछ में जसवीर सिंह ने बताया कि तकरीबन 6 साल से मणिपुर-असम से अफीम लाकर पंजाब उत्तराखंड समेत कई राज्यों में सप्लाई करता था. जसवीर ने बताया अफीम की तस्करी करने से ज्यादा मुनाफा हो रहा था, जिसके चलते वह  इंटरस्टेट नारकोटिक्स सिंडिकेट (Inter State Narcotics Syndicate) का हिस्सा बन गया था.

Trending news