Pitbull के बाद अब Rottweiler के काटने का मामला आया सामने, युवक को करानी पड़ी सर्जरी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1358759

Pitbull के बाद अब Rottweiler के काटने का मामला आया सामने, युवक को करानी पड़ी सर्जरी

गाजियाबाद में एक बार फिर से कुत्ते का मामला सामने आया है. गाजियाबाद के कविनगर की एक सोसाइटी में रहने वाले हेमंत के पैर को रॉट बिलर ब्रीड के कुत्ते ने इतनी बुरी तरह काट लिया की उसे सर्जरी करानी पड़ी.

Pitbull के बाद अब Rottweiler के काटने का मामला आया सामने, युवक को करानी पड़ी सर्जरी

पीयूष गौड़/गाजियाबादः गाजियाबाद में कुत्ते काटने के मामले लगातार सामने आ रहे हैं जहां बीते दिनों पिटबुल के काटने से एक छोटे बच्चे हो डेढ़ सौ से अधिक टांके लगाने पड़ गए थे. वही ताजा मामला थाना कविनगर इलाके के आदित्य वर्ल्ड सिटी का है जहां पर लग्जरिया एस्टेट सोसाइटी में रहने वाले हेमंत के पैर को रॉट बिलर ब्रीड के कुत्ते ने इतनी बुरी तरह काट लिया की उसे सर्जरी करानी पड़ी.

पूरा बाकया पीड़ित युवक हेमंत के साथ उस समय पेश आया जब कुछ दिन पूर्व वह अपने कुत्ते को टहलाने के लिए सोसायटी के गेट के बाहर गये थे. तभी वहां उनकी ही सोसायटी के रहने वाले दो छोटे बच्चे एक दसवीं कक्षा में पढ़ने वाली छात्रा और एक छोटा बच्चा अपने रॉटविलर कुत्ते को टहलाने के लिए बाहर आए हुए थे तभी रोट विलर कुत्ता अचानक से आक्रामक हो गया और हेमंत पर हमला कर दिया.

ये भी पढ़ेंः IRCTC Indian Railway: अब झट से बुक हो जाएगी ट्रेन टिकट, कोरोना काल में लगी पाबंदी हटी

इतना ही नहीं रोटविलर कुत्ते ने 20 से 22 मीटर तक हेमंत को टांग से पकड़कर घसीटा. गनीमत रही की उस समय सड़क से गुजर रहे दो बाइक सवार और 15 में तैनात चौकीदार पहुंच गया और उन्हें हिम्मत दिखाते हुए हेमंत को कुत्ते से छुड़ाने की पूरी कोशिश की. इस दौरान हेमंत ने भी अपने आप को बचाने का पूरा प्रयास किया और कुत्ते के काफी सारे मुक्के मारकर कुत्ते के जबड़े से छूटने का प्रयास किया. लेकिन रॉटविलर कुत्ता अपना काम कर चुका था.

वह हेमंत के पैर से काफी सारा मांस निकाल कर ले जा चुका था. घटना इतनी दर्दनाक थी कि दर्द और खून बहने की वजह से पीड़ित युवक हेमंत घटनास्थल पर ही बेहोश हो गया. आसपास शोर मचा हुआ देख सोसाइटी के कुछ लोग वहां जमा हुए जिसके बाद हेमंत के परिजनों को इसकी सूचना दी गई. हेमंत के परिजन बाहर विदेश में रहते हैं जिसके बाद पास पड़ोसियों और सोसाइटी की निवासियों की मदद से पीड़ित युवक हेमंत को अस्पताल ले जाया गया.

ये भी पढ़ेंः दिल्ली आश्रम फ्लाईओवर पर DTC की AC बस में लगी भीषण आग 

उनको तत्काल पर 23 इंजेक्शन लगाए गए. घाव इतना ज्यादा था कि डॉक्टर टांके भी नहीं लगा सके, इसके बाद डॉक्टरों ने भी इलाज में कामयाबी ना मिलते देख डॉक्टरों ने हेमंत की स्कीम ग्राफ्टिंग की है. अभी भी हेमंत को सही होने में 1 से 2 महीने का वक्त और लगेगा. अब हेमंत ने इसकी शिकायत स्थानीय कविनगर थाना पुलिस में दर्ज कराई है जिसके बाद पुलिस मुकदमा दर्ज कार्रवाई की बात कह रही है.

लगातार बढ़ती घटनाओं के बीच अब आवश्यक हो गया है कि प्रशासन इन घटनाओं के प्रत सख्त और कड़े नियम बनाए जिससे लोगों को इस तरह की घटनाओं से निजात मिल सके.

Trending news