गुजरात में AAP को रोकने के लिए BJP सरकार ने कर दीं ये बड़ी घोषणाएं
Advertisement

गुजरात में AAP को रोकने के लिए BJP सरकार ने कर दीं ये बड़ी घोषणाएं

गुजरात सरकार हाल ही में गुजरात की आम जनता को दिवाली से पहले बड़ा तोहफा देने का ऐलान कर दिया है. नए ऐलान के तहत गुजरात के हर घर में साल में 2 रसोई गैस सिलेंडर मुफ्त मिलेगा. इतना ही नहीं सरकार की इस योजना से प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना (Prime Minister Ujjwala Yojana) के लाभार्खियों को भी बड़ा लाभ मिलेगा. 

गुजरात में AAP को रोकने के लिए BJP सरकार ने कर दीं ये बड़ी घोषणाएं

BJP Diwali Gift: गुजरात सरकार ने हाल ही में आम जनता को दिवाली का सबसे बड़ा तोहफा देने का ऐलान कर दिया है. गुजरात सरकार के नए ऐलान के तहत गुजरात के हर घर में 2 रसोई गैस सिलेंडर मुफ्त दिए जाएंगे. इसी के साथ सरकार ने सीएनजी-पीएनजी (cng-png) के वैट में भी कटौती करने का फैसला किया है. इस बात की जानकारी खुद गुजरात के शिक्षा मंत्री जीतू वघानी ने दी है.

उन्होंने कहा कि नागरिकों और गृहणियों को 1,000 करोड़ रुपये की राहत मिलेगी. राज्य सरकार ने एक साल में दो सिलेंडर मुफ्त देने का फैसला किया है. यह फैसला करीब 38 लाख गृहणियों को ध्यान में रखकर लिया गया है. इस योजना के लिए जितनी राहत 650 करोड़ रुपये तय की गई है, उससे 1,700 रुपये तक की राशि लोगों के घरों या जेब तक पहुंच सकती है.

ये भी पढ़ेंः Instagram का दिवाली धमाका! Reels बनाओ, लाखों पाओ, जानिए क्या है TnC

इसी के साथ शिक्षा मंत्री ने सोमवार यानी की सरकार द्वारा CNG और PNG पर वैट में 10 प्रतिशत की कटौती का भी ऐलान किया है. उन्होंने आगे कहा कि अगर हम CNG में 10 फीसदी की कटौती पर विचार करें तो 6-7 रुपये प्रति किलो का फायदा होगा. इसी तरह PNG पर 5-5.50 रुपये प्रति किलो का फायदा होने वाला है.

राज्य सरकार ने इस ऐलान को व्यापक करार देते हुए आम जनता के लिए दिवाली तोहफा कहा है. उन्होंने आगे बताया कि इस ऐलान से प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना (Prime Minister Ujjwala Yojana) के लाभार्खियों को भी बड़ा लाभ मिलने वाला है. इसी के साथ उन्होंने लोगों को संबोधन करते हुए कहा कि पूरी राशि सीधे उनके खातों में जमा की जाएगी.

आपको बता दें कि गुजरात में इस साल के अंत में विधानसभा के चुनाव (assembly elections) होने वाले हैं और गुजरात सरकार का ये फैसला जनता को अपनी तरफ आकर्षित करने के लिए ये कदम बताया जा रहा है. वर्तमान में अहमदाबाद में CNG की कीमत 83.9 रुपये प्रति किलो है.

Trending news