Vastu Tips: घर में इन गलतियों को न करें और आज ही सुधारे, आएगी सुख-समृद्धि व होगा धन लाभ
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1755444

Vastu Tips: घर में इन गलतियों को न करें और आज ही सुधारे, आएगी सुख-समृद्धि व होगा धन लाभ

Vastu Tips For Home: अपने घर में रहकर हम कुछ अंजाने में कुछ ऐसे काम करते हैं जो गलतियां होती है. वास्तु की मानें तो उनसे हमारे जीवन में खास प्रभाव पड़ता है. आइए आपको इन गलतियों के बारे में बताते हें. 

Vastu Tips: घर में इन गलतियों को न करें और आज ही सुधारे, आएगी सुख-समृद्धि व होगा धन लाभ

Vastu Tips in Hindi: अक्सर ऐसा होता है कि कड़ी मेहनत करने के बाद तरक्की हासिल नहीं हो पाती. किसी न किसी कारण लाभ होते-होते हानि होने लगती है. अगर आपके साथ भी ऐसा हो रहा है तो इसका कारण घर में वास्तु दोष हो सकता है. चलिए हम आपको बताते हैं कि आसी कौन सी गलतियां है, जिसे आपको अपने घर में तुरंत सही करनी चाहिए. ताकि आपके घर और काम में तरक्की हो. 

शाम को घर में अंधेरा न रखें 
ऐसा कहा जाता है कि शाम के समय घर में भगवान का आगमन होता है, इसलिए शाम को घर के द्वार खोलकर रखें और घर में अंधेरा बिल्कुल न रखें. 

टूटी वस्तु को घर में न रखें
घर में अगर कोई वस्तु या कांच टूट गया है तो उसे घर ने रखें. उसे फौरन घर से निकाल फेंके. इससे घर में दरिद्रता आती है और साथ ही नेगिटिव ऊर्जा प्रवेश करती है. 

सामान को घर में व्यवस्थित रखें
घर में कभी सामान को इधर-उधर नहीं रखना चाहिए, इससे धन की देवी मां लक्ष्मी रूठ जाती है और घर में इससे धन की कमी होने लगती है. घर में खासकर जूते-चप्पल हमेशा व्यवस्थित रखने चाहिए. 

ये भी पढ़ें: Guru Purnima 2023: गुरु पूर्णिमा पर बन रहे 3 शुभ योग में पूजा करने से कुंडली दोष होंगे दूर, जानें डेट और उपाय

ये भी पढ़ें: Vastu Tips: रातभर तांबे के बर्तन में रखे पानी को इस तरह करें इस्तेमाल, चमकेगी किस्मत और मिलेंगे ये फायदे

नल को कभी खुला न छोड़ें
हमेशा घर में किसी न किसी की आदत होती है कि नल को खुला छोड़ देते है. कभी घर में नल को बहता हुआ नही छोड़ना चाहिए. वास्तु शास्त्रों में इसे अशुभ माना जाता है और इससे सेहत संबंधी परेशानियां आ सकती है. 

न रखें घर में बंद घड़ी 
घर में कभी भी बंद या खराब घड़ी नहीं रखनी चाहिए. वास्तु की मानें तो ये बहुत अशुभ होता है और इससे घर में दरिद्रता आती है. ऐसा करने से घर में आर्थिक रूप से नुकसान होता है.

घर में न रखें सूखा पौधा
घर में कभी सूखी तुलसी न रखें और साथ ही कोई पौधा भी न रखें. इससे लक्ष्मी मां की कृपा आपके घर से खत्म हो सकती है और साथ मां इससे रूठ भी जाती है, जिससे आर्थिक संकट उत्पन्न हो सकता है. 

Trending news