Sunset Vastu: सूर्यास्त के बाद इन चीजों को न लाएं घर में, सुख-शांति पर पड़ता है गहरा असर
Advertisement

Sunset Vastu: सूर्यास्त के बाद इन चीजों को न लाएं घर में, सुख-शांति पर पड़ता है गहरा असर

Sunset Vastu: सूर्यास्त के बाद घर में इन चीजों को घर में लाने से घर का वास्तु खराब होता है. ऐसे ही सूर्यास्त के बाद कुछ ऐसी चीजें हैं, जिसे घर में लाने से घर के सारी सुख-शांति चली जाती है. ऐसी कौन-सी चीजों बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें शाम के वक्त घर में नहीं लाना चाहिए.

Sunset Vastu: सूर्यास्त के बाद इन चीजों को न लाएं घर में, सुख-शांति पर पड़ता है गहरा असर

Sunset Vastu: आपने अक्सर देखा होगा की आपकी मम्मी या फिर घर का कोई बड़ा सदस्य शाम के वक्त झाड़ू लगाने, सोने से और घर में लगे पौधों को छूने के लिए मना करते हैं. घर के बड़े बुजुर्गों ऐसा इसलिए ऐसा करते हैं क्योंकि इससे घर का वास्तु खराब होता है. ऐसे ही सूर्यास्त के बाद कुछ ऐसी चीजें हैं, जिसे घर में लाने से घर के सारी सुख-शांति चली जाती है. ऐसी कौन सी चीजों बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें शाम के वक्त घर में नहीं लाना चाहिए.

सूर्यास्त के बाद क्या ना करें ये काम

वास्तु के हिसाब से सूर्यास्त के बाद घर में पुराने अखबारों को घर में नहीं लेकर आना चाहिए. पुराने अखबार घर में लाने से घर में नकारात्मकता आती है. इतना ही नहीं अगर घर में काफी समय से पुराने अखबार रखे हैं तो उन्हें घर से निकाल दीजिए. इसी के साथ पुरानी, टूटी फूटी चीजें या फिर पुराने कपड़े, फटे जूतों को भी घर में नहीं रखना चाहिए. शायद ही आप लोग जानते हैं कि घर में पुरानी और बंद घड़ी नहीं रखनी चाहिए.

ये भी पढ़ेंः Kuber Dev Vastu Tips: मां लक्ष्मी के साथ ऐसे करें कुबेर देवता की पूजा, धनभंडार से भरा रहेगा घर

इसी के साथ घर में देवी देवताओं की खंडित मूर्ति घर में नहीं रखनी चाहिए और शाम के वक्त घर में भगवान की मुर्ति का स्वागत नहीं करना चाहिए. यह सभी चीजे घर में वास्तु दोष पैदा करता है. घर में जंग लगा ताला भी नहीं रखना चाहिए. अगर घर में कोई जंग लगा ताला रखा हुआ है तो उसे जल्द से जल्द बदल दें. वास्तु के अनुसार, घर में शाम के वक्त झाड़ू नहीं लगाना चाहिए और न घर की लाइट बुझाकर रखनी चाहिए. अगर आप किसी यात्रा का प्ला कर रहे हैं तो शाम के वक्त सफर न निकलना चाहिए.

Trending news