Advertisement
photoDetails0hindi

Morning Tips: सुबह उठकर हथेली देखने के साथ जरूर करें ये काम, मां लक्ष्मी होंगी प्रसन्न

Good Morning Tips in Hindi: जब सेहत अच्छी रहती है तभी मन और दिमाग भी स्वस्थ रहता है. इसी कारण इंसान को सुख और शांति का जीवन जीने के लिए शारीरिक और मानसिक रूप से फिट होना है जरूरी है. इसके लिए हमें अपने रोजाना के कामों और आदतों में कुछ ऐसे काम जरूर करने चाहिए. आइए इन कामों के बारे में जानते हैं. 

 

1/5

Watering Tulsi Benefits: तुलसी में मां लक्ष्मी का वास होता है. सुबह उठकर स्नान करने के बाद तुलसी में जल जरूर चढ़ाना चाहिए. इससे धन की देवी मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और पूरे दिन के काम में तरक्की मिलती है. 

2/5

Seeing Palm Benefits: सुबह उठकर सबसे पहले अपने हाथ हथेलियों देखनी चाहिए. ऐसा कहा जाता है कि हथेल में मां लक्ष्मी जी, मां सरस्वती और भगवान विष्णु का वास होता है. सुबह हथेली को देखने के देवी-देवताओं के दर्शन हो जाते हैं. 

3/5

Yoga Benefits: फिट रहना सबसे ज्यादा जरूरी है और तन, मन और मस्तिष्क की शांति के लिए रोजाना योगा करना बेहद जरूरी है. इससे बीमारियां और मोटापा तो दूर होता है साथ ही मन को शांति मिलती है.

4/5

Wake up Early Benefits: जल्दी सोने और सूरज के उदय होने से पहले उठने पर मन और दिमाग बिल्कुल फ्रेश रहता है. इससे सेहत भी अच्छी रहती है और स्वास्थय जीवन के लिए ये रामबाण इलाज है. 

5/5

Early Sleep Benefits: समय से न सोना, पूरी रात जागना और निंद न आना एक बीमारी कहलाती है. इससे काम करने का रुटीन भी खराब हो जाता है, सेहत खराब  रहती है. इसके लिए आपको समय से सोना बहुत जरूरी है.