Advertisement
photoDetails0hindi

Bedroom Vastu Tips: पति-पत्नी में बढ़ती तकरार होगी कम, आज ही बेडरूम में रखें ये पौधे

Bedroom Vastu Tips: शादी के बाद हर किसी को अलग-अलग तरह की चुनौतियों का सामना करना पड़ता है, पति-पत्नी दोनों आपसी तालमेल से सभी चुनौतियों के सामने डटकर खड़े होते हैं. कई बार वास्तु दोष की वजह से पति-पत्नी के बीच का तालमेल खत्म हो जाता है और दोनों के झगड़े होने लगते हैं. अगर आप भी ऐसी ही किसी समस्या से परेशान हैं तो घर में इन पौधों को लगाकर सभी परेशानियों से निजात पा सकते हैं.

 

लकी पौधे

1/5
लकी पौधे

वास्तु शास्त्र में कुछ लकी पौधों के बारे में बताया गया है, जिन्हें बेडरूम में लगाने से पति-पत्नी के बीच आपसी तालमेल बढ़ता है और झगड़े खत्म होते हैं.

 

लिली प्लांट

2/5
लिली प्लांट

लिली प्लांट को बेडरूम में लगाने से नींद न आने की समस्या दूर होती है. साथ ही पति-पत्नी के वैवाहिक जीवन की परेशानियां भी दूर होती हैं और घर में सुख-समृद्धि आती है. 

 

मनी प्लांट

3/5
मनी प्लांट

वास्तुशास्त्र के अनुसार, बेडरूम के ईशान कोण में मनी प्लांट को लगाने से पति-पत्नी के बीच के झगड़े खत्म होते हैं और घर में सकारात्मकता आती है. 

 

बैम्बू प्लांट

4/5
बैम्बू प्लांट

वास्तु शास्त्र और फेंगशुई में बैम्बू प्लांट को बेहद शुभ माना जाता है, इसे बेडरूम में लगाने से पति-पत्नी की रिश्ता और मजबूत होता है. 

 

लैवेंडर प्लांट

5/5
लैवेंडर प्लांट

लैवेंडर प्लांट देखने में बेहद खूबसूरत लगता है, साथ ही इसकी खुशबू भी कमाल की होती है. इसे बेडरूम में लगाने से पति-पत्नी के रिश्ते में प्यार बढ़ता है.