Good OR Bad Luck: घर में इस रंग की बिल्ली का आना होता है अच्छा, जानें इससे जुड़े कुछ शुभ-अशुभ संकेत
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1802986

Good OR Bad Luck: घर में इस रंग की बिल्ली का आना होता है अच्छा, जानें इससे जुड़े कुछ शुभ-अशुभ संकेत

Cat Myth and Facts: बिल्ली को लेकर कई अंविश्वास समाज में फैला हुआ है, इसलिए लोग इसे अशुभ मानते हैं. चलिए आज हम आपको इससे जुड़े कुछ शुभ-अशुभ संकेतों के बारे में बताते हैं. 

Good OR Bad Luck: घर में इस रंग की बिल्ली का आना होता है अच्छा, जानें इससे जुड़े कुछ शुभ-अशुभ संकेत

Cat Good or Bad Luck: घरों में कु्त्ता, गाय, भैंस, पक्षियों के साथ लोग आजकल बिल्लियों को भी पालने लगे है. बिल्ली भी पालतू जानवर है. कई लोगों को बिल्ली पालना पसंद होता है. वहीं कई लोग बिल्ली को बुरा संकेत समझते हैं. इतना ही नहीं बिल्ली को बिना बुलाए घरों में भी आ जाती है. इनसे जुड़े अच्छे और बुरे संकेत हैं. 

बता दें कि बिल्ली को लेकर कई अंविश्वास समाज में फैला हुआ है, इसलिए लोग इसे अशुभ मानते हैं. कुछ लोग तो बिल्ली को नाकारात्मक शक्ति मानते हैं. ऐसी मान्यता है कि बिल्ली को भूत-प्रेत की शक्तियों के होने का अहसास होता है और इनसे नेगिटिव ऊर्जा आती है. इसलिए लोग बिल्ली को अपने घर से भगा देते हैं. आईए आपको इससे जुड़े कुछ शुभ और अशुभ संकेतों के बारे में बताते हैं. 

घर में इस रंग की बिल्ली का आना होता है अशुभ
अगर आपके घर में काले रंग की आ जाती है तो यह अशुभ होता है. बता दें कि काली बिव्वी के घर में आने से बुरी शक्तियों का आगमन होता है और इससे बनते काम बिगड़ने लगते हैं. काली बिल्ली के रास्ता काटने या उसका हमला करना बुरे की तरफ संकेत करते हैं. 

ये भी पढ़ें: August 2023 Vrat Tyohar List: रक्षाबंधन, हरियाली तीज सहित अगस्त महीने में हैं ये बड़े व्रत-त्योहार, देखिए पूरी लिस्ट

 

घर में इस रंग की बिल्ली का आना होता है शुभ
वहीं अगर आपके घर में सफेद रंग की आ जाती है तो इसे शुभ माना जाता है. सफेद बिल्ली के घर में आने से सकारात्मक ऊर्जा आती है और नकारात्मक ऊर्जा दूर चली जाती है. सफेद बिल्ली के घर में आने से बिगड़ते काम भी बनने लगते हैं. 

बिल्ली के जुड़े शुभ और अशुभ 
- घर में अगर बिल्ली अपने बच्चे को जन्म देती है तो इसे शुभ माना जाता है. ऐसा कहा जाता है कि घर में बिल्ली के बच्चे का जन्म होने से आर्थिक स्थिति बहतर होती है. साथ ही घर में शुभ काम होने की संभावना होती है. 
- वहीं घर में या आपके घर के बाहर बिल्ली का रोना बुरा संकेत देती है. ऐसी मान्यता है कि बिल्ली के रोने का मतलब कुछ बुरा होने की ओर संकेत देता है.
- घर में बिल्ली का मर जाना या खुद बिल्ली को मार देना अशुभ होने की ओर संकेत करता है. 
- अगर आपके घर में या घर के बाहर बिल्लियां आपस में लड़ रही है तो इसका मतलब आपके घर में क्लेश होने की संभावना है. 

Disclaimer: ऊपर दी गई जानाकारी मान्यताओं के आधार पर है. इसको लेकर ज़ी मीडिया पुष्टी नहीं करता है. 

Trending news