Bakrid 2023: हिंदू समुदाय के लोगों ने इस अंदाज में दी ईद की मुबारकबाद, देशभर में अदा की गई ईद-उल-अजहा की नमाज
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1758809

Bakrid 2023: हिंदू समुदाय के लोगों ने इस अंदाज में दी ईद की मुबारकबाद, देशभर में अदा की गई ईद-उल-अजहा की नमाज

Bakrid 2023: देशभर में आज बकरा ईद का त्योहार मनाया जा रहा है. ईद-उल-अजहा के मौके पर हजारों की संख्या में पहुंचकर मुस्लिम समाज के लोगों ने ईद-उल-अजहा की नमाज अदा की. नमाज अदा करने के बाद अब अलग-अलग इलाकों में कुर्बानी का कार्यक्रम शुरू होगा, जिसको लेकर पुलिस अलर्ट है.  

Bakrid 2023: हिंदू समुदाय के लोगों ने इस अंदाज में दी ईद की मुबारकबाद, देशभर में अदा की गई ईद-उल-अजहा की नमाज

Bakrid 2023: देशभर में आज बकरा ईद का त्योहार मनाया जा रहा है. ईद-उल-अजहा के मौके पर नूंह की शाही ईदगाह में हजारों की संख्या में पहुंचकर मुस्लिम समाज के लोगों ने ईद-उल-अजहा की नमाज अदा की. नूंह शाही ईदगाह में ईदगाह के शाही इमाम मौलाना मोहम्मद खालिद कासमी ने ईद-उल-अजहा की नमाज 7:30 पर अदा कराई. नमाज के बाद शाही ईदगाह में सभी लोगों ने अमन व शांति के लिए दुआ मांगी. लोगों ने एक-दूसरे से गले मिलकर बधाइयां दी.

शाही ईदगाह के शाही इमाम मौलाना मोहम्मद खालिद कासमी ने कहा कि आज अमन और शांति का पैगाम देना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि कुर्बानी देते समय अपने आस पड़ोस का ख्याल रखना चाहिए. बकरा ईद का त्यौहार है कुर्बानी का त्यौहार है. नूंह विधायक आफताब अहमद के छोटे भाई व प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य मेहताब अहमद ने भी शाही ईदगाह में पहुंचकर ईद-उल-अजहा की नमाज अदा की और कहा कि आज अमन व भाईचारे के संदेश के साथ दुआ की गई है. उन्होंने आगे कहा कि देश खुशहाल रहे सभी भाई नफरत की आग से बचें जो इस समय इस मुल्क में चल रही है. सभी ने आपस में भाईचारा और प्रेम रहे. ईदगाह में पहुंचकर आज सभी के लिए दुआ की गई है.

ये भी पढ़ेंः 72 Hoorain: क्या है '72 हूरों' की कहानी, सेंसर बोर्ड के रिजेक्शडन के बाद भी रिलीज हुआ ट्रेलर, होश उड़ा देगी आतंकवाद की ये‌ हकीकत

हिंदू समुदाय के लोगों ने इस अंदाज में कहा ईद मुबारक

तो वहीं, हिंदू समुदाय के लोगों ने मुस्लिम समुदाय के लोगों को गुलाब का फूल देकर ईद मुबारक कहा. उत्तर पूर्वी दिल्ली के अलग-अलग इलाके की मस्जिदों में मुस्लिम समाज के लोगों ने ईद उल अजहा की नमाज अदा की. इस दौरान सोनिया विहार तीसरा पुस्ता हजारों मुस्लिम समुदाय के लोगों ने आज ईद की नवाज अदा की. नमाज अदा करने के बाद अब अलग-अलग इलाकों में कुर्बानी का कार्यक्रम शुरू होगा, जिसको लेकर पुलिस अलर्ट है.

हिंदू समुदाय के लोगों ने मुस्लिम समुदाय को गुलाब का फूल दिया और ईद मुबारक कहा, पुलिस इस बात की ताकीद करने में जुटी है कि क्षेत्र का शांति सौहार्द न बिगड़े, मुस्लिम समाज के लोगों से भी अपील की जा रही है कि वह दूसरे धर्म का सम्मान करें कुर्बानी को लेकर जो भी दिशा-निर्देश दिया गया है उसका पालन करें, कुर्बानी को निर्धारित जगहों पर करें, प्रतिबंधित पशु की कुर्बानी न करें, गंदगी को इधर-उधर न फेंके और साफ सफाई का पूरा ध्यान रखें.

(इनपुटः अनिल मोहनिया, राकेश चावला)

Trending news