दिल्ली से अंबाला-जम्मू-कश्मीर जाने वालों को मिली बड़ी राहत, सोनीपत में एक ओर का फ्लाईओवर शुरू
Advertisement

दिल्ली से अंबाला-जम्मू-कश्मीर जाने वालों को मिली बड़ी राहत, सोनीपत में एक ओर का फ्लाईओवर शुरू

 पिछले कुछ वर्षों से एनएच-44 को आठ लेन बनाने का काम चल रहा है, किंतु किसान आंदोलन तथा कोरोना के कारण इस कार्य में विलंब हुआ. अब यह काम पर जारी है और जल्द ही निर्माण कार्य पूर्ण कर लिया जाएगा

दिल्ली से अंबाला-जम्मू-कश्मीर जाने वालों को मिली बड़ी राहत, सोनीपत में एक ओर का फ्लाईओवर शुरू

राजेश खत्री/सोनीपत : नेशनल हाईवे 44 से गुजरने वाले वाहन चालकों के लिए बड़ी राहत की खबर है, जहां बीसवां मील फ्लाईओवर को दिल्ली से अंबाला की तरफ जाने वाले हजारों वाहन चालको की सुविधा को ध्यान में रखते हुए खोल दिया गया है. पुलिस अधीक्षक और जिला उपायुक्त ने नारियल तोड़कर फ्लाईओवर का उद्घाटन किया. इसके बनने से दिल्ली से जम्मू-कश्मीर जाने वाले वाहन चालकों को काफी आसानी होगी. 

ये भी पढ़ें : दिल्ली सरकार के वन विभाग में 223 करोड़ का गबन, बैंक मैनेजर और अधिकारियों पर केस दर्ज

नेशनल हाईवे 44 से प्रतिदिन कई हजार वाहन दिल्ली से जम्मू कश्मीर तक जाते हैं. ऐसे में हाईवे पर अक्सर जाम में वाहनों को फंसे रहना पड़ता था, लेकिन अब सोनीपत बिस्वामिल फ्लाईओवर बनने से राहत मिलने की उम्मीद है. उपायुक्त ललित सिवाच ने दिल्ली से अंबाला तथा अंबाला की ओर से दिल्ली की तरफ जाने वाले यात्रियों के साथ स्थानीय लोगों को खासी राहत प्रदान करते हुए बीसवां मील 36 किलोमीटर फ्लाईओवर की एक साइड का शुभारंभ कर दिया है.

उपायुक्त सिवाच ने पुलिस अधीक्षक हिमांशु गर्ग के साथ दिल्ली-अंबाला साइड पर नारियल तोड़कर और रिबन काटते हुए रोड का उद्घाटन किया. उन्होंने अपनी उपस्थिति में फ्लाईओवर पर दिल्ली-अंबाला साइड का ट्रैफिक चलवाते हुए शुरुआती यात्रियों को मिठाई खिलवाई

 पिछले कुछ वर्षों से एनएच-44 को आठ लेन बनाने का काम चल रहा है, किंतु किसान आंदोलन तथा कोरोना के कारण इस कार्य में विलंब हुआ. अब यह काम पर जारी है और जल्द ही निर्माण कार्य पूर्ण कर लिया जाएगा. बीसवां मील चौक पर फ्लाईओवर का निर्माण कार्य पूर्ण न होने के कारण लोगों को यहां जाम मिलता था, ऐसे में जिला प्रशासन ने फ्लाईओवर के निर्माण कार्य को जल्द पूरा करवाने के लिए प्रयास तेज कर दिए.

 

 

Trending news