Delhi News: भारत पाकिस्तान मैच से पहले सट्टा लगाने वाले गिरोह का पर्दाफाश, 3 आरोपी गिरफ्तार
Advertisement

Delhi News: भारत पाकिस्तान मैच से पहले सट्टा लगाने वाले गिरोह का पर्दाफाश, 3 आरोपी गिरफ्तार

Delhi Crime News: देश में वर्ल्ड कप चल रहा है, ऐसे में सटोरिये कैसे पीछे रह सकते हैं. लोग लाखों की सट्टेबाजी में लगे हुए हैं. वहीं पुलिस ने एक गैंग का पर्दाफाश किया है.

Delhi News: भारत पाकिस्तान मैच से पहले सट्टा लगाने वाले गिरोह का पर्दाफाश, 3 आरोपी गिरफ्तार

Delhi News: अभी वर्ल्ड कप का सीजन है और भारत में अलग-अलग देशों की टीम जी तोड़ मेहनत कर रही हैं. ऐसे में भला सट्टा लगाने वाले भी पीछे कैसे रहते, वह भी मौका देखकर लाखों की सट्टेबाजी में लगे हुए हैं. ऐसे ही एक हाई प्रोफाइल सट्टेबाजी के बड़े मामले का खुलासा साउथ डिस्ट्रिक्ट के स्पेशल स्टाफ की पुलिस टीम ने किया है. इस मामले में छापा मारकर तीन सट्टेबाजों को गिरफ्तार किया है. उनके ठिकाने से मोबाइल, टीवी, इंटरनेट राउटर, प्रिंटर, बिल काउंटर, कैलकुलेटर, कार्ड आदि बरामद किया गया है.

ये भी पढ़ें: Delhi News: घर के लालच में बेटी ने करवाई मां की हत्या, पुलिस ने किया गिरफ्तार

 

डीसीपी साउथ चंदन चौधरी ने बताया कि गिरफ्तार किए गए सट्टेबाजों की पहचान रवि कुमार, अमित कुमार और शाहिद खान के रूप में हुई है. यह तीनों ही खानपुर एक्सटेंशन, दिल्ली के रहने वाले हैं. एसीपी ऑपरेशन की देखरेख में स्पेशल स्टाफ के इंचार्ज इंस्पेक्टर धीरज, एसआई जय किशन, सतीश, अशोक, ओम प्रकाश की टीम ने जानकारी इकट्ठा करके इस अड्डे का पर्दाफाश किया है.

जब पुलिस टीम को सूचना मिली थी कि खानपुर इलाके में यह गोरखधंधा चल रहा है. उस सूचना पर पुलिस टीम ने छापा मारा, जब साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया का मैच चल रहा था. यह बस समय ऑनलाइन सट्टा खिला रहे थे. वहां से तीनों को पकड़ा गया और वहां सट्टे खिलाने के रूप में इस्तेमाल किए जाने वाले मोबाइल, टेलीविजन और भी सारी चीज बरामद किया गया.

पूछताछ में पता चला कि यह लोग एक सॉफ्टवेयर के जरिए क्रिकेट मैच में सट्टा खिला रहे थे, जिसमें पता चला कि एक गैंग का सदस्य स्टेडियम में मौजूद था और वहां से वह इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस और फोन के जरिये संपर्क में रहता था. खानपुर में बैठे यह लोग सट्टा खिलवा रहे थे. इन्होंने नेहरू प्लेस से सॉफ्टवेयर खरीदा था. यह लोग एक मैच पर 5 से 7 लाख रुपये का सट्टा लगाते थे और अब तक हुए 9 मैच में करीब 1 करोड़ रुपये का सट्टा खिला चुके थे. वर्ल्ड कप शुरू होते हैं लोगों ने सट्टेबाजी का गोरखधंधा शुरू कर दिया था.

Input: Mukesh Singh

Trending news