Delhi Weather Update: आज दिल्ली-नोएडा में मूसलाधार बारिश की संभावना, IMD ने दो दिन का किया अलर्ट जारी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1770443

Delhi Weather Update: आज दिल्ली-नोएडा में मूसलाधार बारिश की संभावना, IMD ने दो दिन का किया अलर्ट जारी

Delhi Weather Update: मौसम विभाग ने जानकारी देते हुए कहा कि मॉनसून ट्रफ लाइन दिल्ली की तरफ तेजी से बढ़ रही है और एक पश्चिमी विक्षोभ इस क्षेत्र में आ रहा है, जिसके चलते आज दिल्ली में तेज बारिश हो सकती है. शनिवार को दिल्ली में उच्च तीव्रता वाली बारिश होने की संभावना है. 

Delhi Weather Update: आज दिल्ली-नोएडा में मूसलाधार बारिश की संभावना, IMD ने दो दिन का किया अलर्ट जारी

Delhi Weather Update: देशभर में मानसून के आने के बाद से लगातार बारिश हो रही है. पहाड़ से लेकर मैदानी इलाकों तक लोगों के लिए ये बारिश परेशानी का सबब बन चुकी है. जहां एक समय लोगों को गर्मी की वजह से बारिश का बेसब्री से इंतजार था वही अब बारिश से आम जनजीवन ठप होता नजर आ रहा है. ट्रैफिक की समस्या के साथ-साथ महंगाई से भी लोग परेशान है. आज भी दिल्ली में सुबह से बारिश हो रही है.

मौसम विभाग के रिपोर्ट के मुताबिक, 9 जुलाई तक बारिश से लोगों को इसी तरह परेशानी का सामना करना पड़ेगा. आज से लेकर 9 जुलाई तक दिल्ली में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. बारिश कि वजह से लोगों को गर्मी से भी राहत मिली है. आज का अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस तो वहीं न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस के आस पास बने रहने की संभावना है.

बीते गुरुवार और शुक्रवार को दिल्ली- NCR के कई इलाकों में जमकर बारिश हुई. बरसात की वजह से दिल्लीवासियों को उमस भरी गर्मी से काफी राहत मिली है. तो वहीं, मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि आज भी दिल्ली में मध्यम बारिश के साथ गरज का दौर भी जारी रहेगा. इतना ही नहीं मौसम विभाग ने आज और कल दिल्ली में बारिश को लेकर येलो अलर्ट भी जारी कर दिया है. 

दिल्ली- NCR में आज तेज बारिश के आसार

मौसम विभाग ने जानकारी देते हुए कहा कि मॉनसून ट्रफ लाइन दिल्ली की तरफ तेजी से बढ़ रही है और एक पश्चिमी विक्षोभ इस क्षेत्र में आ रहा है, जिसके चलते आज दिल्ली में तेज बारिश हो सकती है. शनिवार को दिल्ली में उच्च तीव्रता वाली बारिश होने की संभावना है. 

ये भी पढ़ेंः Delhi Weather: दो हफ्ते देशभर में बारिश ही बारिश, दिल्ली और नोएडा IMD ने जारी किया अलर्ट

IMD ने जारी किया अलर्ट

मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक, शनिवार और रविवार को तापमान में गिरावट आ सकती है. इसी के साथ मौसम विभाग ने दिल्ली में बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है. इसी के साथ विभाग ने चेतावनी देते हुए कहा कि मूसलाधार बारिश के कारण शहर के निचले इलाकों में पानी भर सकता है और सड़कों पर लंबा ट्रैफिक जाम लग सकता है. 

तापमान में आएगी गिरावट

आपको बता दें कि दिल्ली में आज अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा. इसी के साथ बीते शुक्रवार को अधिकतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस तक बढ़ गया है. मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक, शनिवार को कुछ जगहों पर मूसलाधार बारिश होने की संभावना जताई है, जिसकी वजह से दिल्ली न्यूनतम तापमान 26 डिग्री और अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान जताया है.

ये भी पढ़ेंः Ghaziabad News: चंदघंटों की बारिश के पानी में डूबा गाजियाबाद, निगम ने पंपसेट की मदद से दूर की परेशानी

नूंह में उमस भरी गर्मी से मिली राहत

नूंह में रात से ही काले बादल छाए हुए और आज सुबह 3 बजे से ही हल्की बरसात शुरू हो गई, जिससे लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है. बता दें कि पिछले कई दिनों से उमस भरी गर्मी से लोग काफी परेशान थे. आज सुबह से हो रही बरसात से लोगों को अब उमस भरी गर्मी राहत मिल गई है. गर्मी की वजह से आम जन का बुरा हाल था. हल्की बरसात से मौसम में बदलाव आ गया है. तो वहीं, इस बारिश से किसानों के चेहरों पर खुशी छा गई है.

Trending news