Today Delhi Weather Update: जानें कब दस्तक देगा मानसून और कब पड़ेगी बरसात जो दिलाएगी गर्मी से राहत
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2286793

Today Delhi Weather Update: जानें कब दस्तक देगा मानसून और कब पड़ेगी बरसात जो दिलाएगी गर्मी से राहत

Delhi Monsoon: लू के इस दूसरे स्पैल के बाद उत्तर भारत में मानसून की एंट्री हो सकती है. स्काईमेट के अनुसार देखा जाए तो अगले 5 से 6 दिनों में उत्तर भारत में मानसून जल्द ही दस्तक दे सकता है. हालांकि दिल्ली के मानसून आने के बाद भी बारिश के लिए दो से चार दिन का थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है. 

Today Delhi Weather Update: जानें कब दस्तक देगा मानसून और कब पड़ेगी बरसात जो दिलाएगी गर्मी से राहत

Delhi Weather: दिल्ली में एक बार फिर लोगों को लू का सामना करना पड़ेगा.  क्योंकि अगले तीन दिन मौसम विभाग की तरफ से येलो अलर्ट जारी किया है.  वहीं लोगों को एक बार फिर से 15 जून तक के लिए लू का सामना करना पड़ेगा. इस दौरान तापमान भी 45 से 46 डिग्री तक जा सकता है. रविवार के दिन कई जगह ऐसी है जहां पर तापमान 45 डिग्री के आसपास रहा.  रविवार के दिन से ही गर्मी बढ़नी चालू हो चुकी है. वहीं रविवार के दिन अधिकतम तापमान 42.5 डिग्री का तक पहुंच गया, जो कि सामान्य डिग्री से तीन डिग्री अधिक था. वहीं न्यूनतम तापमान 27.4 डिग्री रहा जो कि सामान्य था. दिल्ली-एनसीआर की गर्म जगहों में फरीदाबाद का अधिकतम तापमान 44.1 डिग्री, नजफगढ़ का 45.5. नरेला, 45.7 नोएडा 44.1, डिग्री तापमान रहा. 

आज के दिन आंशिक बादल छाए रहेंगे. कुछ जगहों पर लू चलेगी. वहीं जमीनी सतह पर तेज गर्म हवाएं चलेगी, जिसकी स्पीड 25 से 35 किलोमीटर प्रति घंटे तक रह सकती है. अधिकतम तापमान 44 और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री रहने की संभावना है.  गर्मी बढ़ने की वजह राजस्थान से आ रही गर्म हवाओं को बताया जा रहा है. मौसम विभाग ने सोमवार को लू का येलो अलर्ट जारी किया है. 

ये भी पढ़ें: PM Modi First Cabinet Meeting: कल शाम 5 बजे होगी मोदी सरकार की पहली कैबिनेट की बैठक

लू के इस दूसरे स्पैल के बाद उत्तर भारत में मानसून की एंट्री हो सकती है. स्काईमेट के अनुसार देखा जाए तो अगले 5 से 6 दिनों में उत्तर भारत में मानसून जल्द ही दस्तक दे सकता है. हालांकि दिल्ली के मानसून आने के बाद भी बारिश के लिए दो से चार दिन का थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है.  लू के साथ-साथ गर्मी से भी राहत दिलाने के लिए 16 जून से राजधानी में मानसून बारिश शुरू हो सकती है. जिस कारण तापमान नियंत्रण रहेगा. वहीं 19 जून से उत्तर भारत में बारिश बढ़ने लगेगी. बारिश के साथ-साथ तेज हवाएं लोगों को गर्मी से राहत दिलाएंगी. 

Trending news