Delhi Weather: दिल्ली-NCR में तपती धूप रिटर्न! भीषण गर्मी के लिए हो जाए तैयार, IMD ने बताया 4 दिनों का हाल
Advertisement

Delhi Weather: दिल्ली-NCR में तपती धूप रिटर्न! भीषण गर्मी के लिए हो जाए तैयार, IMD ने बताया 4 दिनों का हाल

Delhi Weather Forecast: IMD की रिपोर्ट के अनुसार, कल से आसमान फिर से साफ हो जाएगा और रोजाना धूप निकलेगी. तेज धूप के साथ तापमान में भी तेजी के साथ बढ़ोतरी देखने को मिलेगी. 

Delhi Weather: दिल्ली-NCR में तपती धूप रिटर्न! भीषण गर्मी के लिए हो जाए तैयार, IMD ने बताया 4 दिनों का हाल

Delhi Weather Forecast: उत्तर भारत पिछले दो दिनों से कुछ इलाकों में रात के वक्त हो रही बारिश की वजह से दिल्ली- NCR के तापमान लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. दिल्ली में सुबह और शाम के वक्त मौसम ठंडा हो जाता है. मगर दोपहर के समय तेज धूप से लोगों को थोड़ी राहत मिलती है, लेकिन तेज हवा से लोगों को काफी परेशानी हो रही है. बीते मंगलवार को कुछ ऐसे हालत दिल्ली में देखने को मिले हैं. मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, पिछले काफी दिनों से पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी और बारिश की वजह से मैदानी इलाकों में ठंड बढ़ गई है. तो चलिए जानते हैं कि आज दिल्ली- NCR समेत देशभर में मौसम कैसा रहने वाला है...

कैसा रहेगा आज दिल्ली में मौसम के हाल

दिल्ली- NCR में दो चार दिनों से रात के वक्त बारिश हो रही है. मंगलवार को भी शाम के वक्त आसमान में बादल छाए रहे. मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, बुधवार यानी की आज सुबह भी दिन के वक्त आपको आसमान में बादल देखने को मिल सकते हैं. आज अधिकतम तापमान 22 से 23 डिग्री सेल्सियस तो न्यूनतम तापमान 8-9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जा सकता है. मगर गुरुवार तक आसमान पूरी तरह से साफ हो जाएंगे.

ये भी पढ़ेंः Delhi Weather: ठंड ने लिया यू-टर्न! अभी 3 दिन और सताएगी बारिश, धूप का नहीं होगा दीदार, अगले हफ्ते मिल सकती है राहत

गर्मी देगी फिर दस्तक

मौसम विभाग की मानें तो इसके बाद लोगों को रोजाना धूप का सामना करना पड़ सकता है. धूप के साथ दिल्ली के तापमान में भी तेजी के साथ बढ़ोतरी होने की संभावना है. दिल्ली में कल का न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने वाला है. अगले कुछ दिनों तक ठंड बरकरार रहने की संभावना है, लेकिन शनिवार तक न्यूनतम तापमान 10-11 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है. IMD के एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए कहा कि अगले सात दिनों में कोई पश्चिमी विक्षोभ आने की संभावना नहीं है.

उन्होंने आगे कहा कि आसमान साफ रहेगा, जिससे दिन फिर से गर्म हो जाएंगे और रात का तापमान सामान्य से नीचे रहेगा. उन्होंने आगे जानकारी देते हुए कहा कि 'बुधवार को न्यूनतम तापमान लगभग 11 डिग्री सेल्सियस तक बढ़ सकता है और उसके बाद शनिवार तक यह 10 डिग्री सेल्सियस और 11 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा, हालांकि दिन फिर से गर्म होने लगेंगे.

Trending news