Delhi Water Crisis: पटेल नगर में पानी पर लगे ताले, देश की राजधानी में बूंद-बूंद को तरस रहे लोग
Advertisement

Delhi Water Crisis: पटेल नगर में पानी पर लगे ताले, देश की राजधानी में बूंद-बूंद को तरस रहे लोग

Delhi Water Crisis News: दिल्ली के बलजीत नगर के पंजाबी बस्ती में पानी को लेकर समस्या इतनी बढ़ गई है कि लोगों का कहना है कि अगर घर में किसी की मौत भी हो जाए तो उसे छोड़कर पहले पानी के लिए मशक्कत करनी पड़ती है.

Delhi Water Crisis: पटेल नगर में पानी पर लगे ताले, देश की राजधानी में बूंद-बूंद को तरस रहे लोग

Delhi Water Crisis: देश की राजधानी दिल्ली में जैसे-जैसे गर्मी अपना प्रचंड रूप दिखा रही है, वैसे-वैसे पानी की समस्या भी बढ़ती जा रही है. बता दें कि दिल्ली में हाल ही पानी की तंकी हुई. इसी कड़ी में फिर पानी की समस्या को लेकर दिल्ली के  पटेल नगर से मामला सामने आ रहा है. बता दें ति बलजीत नगर के पंजाबी बस्ती में पानी को लेकर समस्या काफी गंभीर बनी हुई है. समस्या ऐसी की लोगों को पानी चोरी होने का डर सता रहा है, जिसको लेकर लोग पानी पर पहरा देने को मजबूर हैं.

पानी की कीमत आप खुद समझ सकते हैं कि पानी कही चोरी ना हो जाए इसको लेकर पानी को चेन ताले लगाकर रखवाली की जा रही हैं. जहां पानी को लेकर हाहाकार मचा हुआ है. पानी की कीमत कितनी है इसका अंदाजा आप खुद लगा लें. इसको लेकर यहां के स्थानीय लोग पानी पर भी पहरा दिया जा रहा है कि कहीं पानी चोरी न हो जाए. इसको लेकर पानी को भी ताले में कैद कर दिया है. यहां के लोगों का कहना है कि हफ्ते में एक बार ही टेंकर आता है. वो ही पानी हमें पीना पड़ता है. उसी पानी से नहाना, खाना बनाना पड़ता है. कई बार तो पानी का टेंकर 15 दिनों में आता है. 

ये भी पढ़ें: PM Kusum Yojana: हरियाणा में सिर्फ 46 हजार रुपये में किसान लगवाएं सौर पंप, सरकार दे रही 75% की सब्सिडी

पानी की कीमत का अंदाजा महिला की बात से लगा सकते हैं जो कह रही है कि अगर घर में किसी की मौत भी हो जाए तो उसे छोड़कर पहले पानी के लिए मशक्कत करनी पड़ती है. महिलाओं कहना है कि एक बार के भरे हुए पानी को एक हफ्ते के लिए चलाना पड़ता है. वहीं यहां एमसीडी वाले आकर चालान कर देते हैं कि पानी में मच्छर पैदा हो रहे हैं. पानी को स्टोर करके रखेंगे तो कुठ हद तक ये समसया तो आएगी ही. यहां लोगों का कहना है कि यहां वोट मांगने के लिए तो सभी आते हैं, लेकिन आज तक पानी की समस्या दूर नहीं हुई. आज तक पानी की पाइप लाइन नहीं बिछी. पानी के लिए लोगों को हफ्ते-हफ्ते इंतजार करना पड़ता है. लोगों को अब यहां पर पानी की समस्या को समाधान को लेकर न उम्मीद ही नजर आ रही है.

Input: संजीव वर्मा 

Trending news