Delhi Water Supply: दिल्ली के इन इलाकों में कम दबाव पर होगी पानी की सप्लाई, जानें वजह
Advertisement

Delhi Water Supply: दिल्ली के इन इलाकों में कम दबाव पर होगी पानी की सप्लाई, जानें वजह

Water Supply in Delhi: दिल्ली के कई इलाकों में यमुना में प्रदूषक तत्वों की मात्रा अधिक होने के कारण कम दबाव पर पानी की सप्लाई होगी.  दिल्ली जल बोर्ड ने इसकी जानकारी सोशल मीडिया से जरिये दी है. 

Delhi Water Supply: दिल्ली के इन इलाकों में कम दबाव पर होगी पानी की सप्लाई, जानें वजह

Delhi Water Supply: दिल्ली के कई इलाकों में फिर से पानी की परेशानी होने वाली है. जिसको लेकर दिल्ली जल बोर्ड (डीजेबी) ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर जानकारी देते हुए सूचित किया कि वजीराबाद तालाब में यमुना नदी में प्रदूषक तत्वों (2.5 पीपीएम से अधिक अमोनिया) के उच्च स्तर के कारण पानी की आपूर्ति कम होगी. स्थिति में सुधार होने तक दबाव. निवासियों को आवश्यकता के अनुसार पहले से पर्याप्त मात्रा में पानी जमा करने की सलाह दी गई है. अनुरोध पर पानी का टैंकर उपलब्ध होगा. पानी की आपूर्ति में कमी, पानी की बाल्टियों में कीचड़ जमा होना और पानी में सीवेज की गंध कुछ ऐसी समस्याएं हैं जिन्हें उत्तरी, दक्षिणी और मध्य दिल्ली में रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन ने उठाया है.

गंदे पानी के साथ उसमें से सीवेज जैसी गंध आती है- करोल बाग आरडब्ल्यूए अध्यक्ष 
करोल बाग में पानी की गिरती गुणवत्ता के बारे में बोलते हुए, क्षेत्र की आरडब्ल्यूए अध्यक्ष गीता पुरी ने दावा किया कि आपूर्ति में कमी के कारण निवासी बाल्टियों में पानी जमा करते हैं, लेकिन पानी की बाल्टियों में कीचड़ जमा हो जाता है. थोड़ी देर बाद बाल्टी के तल में मिट्टी की एक पतली परत पड़ी देखी जा सकती है. 

उन्होंने आगे कहा कि बाल्टियों में सिर्फ कीचड़ जमा नहीं होता, बल्कि समय-समय पर पानी से सीवेज जैसी गंध भी आती रहती है. कहा कि कई बार शिकायतें कीं, लेकिन किसी ने इस पर ध्यान नहीं दिया. 

ये भी पढ़ें: फरीदाबाद न्यू टाउन और बल्लभगढ़ रेलवे स्टेशन की बदलेगी काया, मिलेगी ये नई सुविधाएं

कई शिकायतें दर्ज कराई, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं- जंगपुरा आरडब्ल्यूए अध्यक्ष
जंगपुरा आरडब्ल्यूए के अध्यक्ष मोनू चड्ढा ने पानी की आपूर्ति की कमी पर दुख व्यक्त करते हुए दावा किया कि संबंधित विभागों के साथ कई शिकायतें दर्ज करने के बावजूद, उन्होंने कोई कार्रवाई नहीं की है. आरडब्ल्यूए द्वारा उठाई गई चिंताओं पर दिल्ली सरकार के जल विभाग या दिल्ली जल बोर्ड की ओर से तत्काल कोई प्रतिक्रिया उपलब्ध नहीं थी. 

दिल्ली के इन इलाकों में पानी की सप्लाई प्रभावित होगी.
DJB के मुताबिक, मजनू का टीला, विधानसभा, राजघाट, प्रेस एनडीएमसी, हंस भवन, सीजीओ कॉम्प्लेक्स, डिफेंस कॉलोनी, साउथ एक्सटेंशन, वजीराबाद, सिग्नेचर ब्रिज, एलएनजेपी अस्पताल, डब्ल्यूएचओ, आईएनएमएएस आर्मी, तिमारपुर, भारत नगर, गोपालपुर, गुजरावाला टाउन और आज़ादपुर. शालीमार बाग, वजीरपुर औद्योगिक क्षेत्र, लॉरेंस रोड, पंजाबी बाग, मुखर्जी नगर, निरंकारी कॉलोनी, आरबीटीबी अस्पताल, इंद्रा नगर, आदर्श नगर, शांति वन, आईएसबीटी, जीपीओ, हनुमान मंदिर मॉडल टाउन, गुलाबी बाग, पंजाबी बाग, जहांगीरपुरी, मूलचंद, ग्रेटर कैलाश और बुराड़ी में पानी की आपूर्ति प्रभावित होगी. 

Trending news