Delhi Water Logging: कुछ घंटों की बारिश से दिल्ली-NCR की सड़के बनी तलाब, लंबे जाम से लोग परेशान
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1831454

Delhi Water Logging: कुछ घंटों की बारिश से दिल्ली-NCR की सड़के बनी तलाब, लंबे जाम से लोग परेशान

Delhi Water Logging: दिल्ली से सटे साइबर सिटी गुरुग्राम में महज 2 घंटे की बारिश के बाद एक बार फिर मिलेनियम सिटी की सड़कें दरिया में तब्दील हो चुकी हैं. इसी के साथ दिल्ली में बारिश की वजह से आज सभी जगह लंबा जाम देखने को मिल रहा है.

Delhi Water Logging: कुछ घंटों की बारिश से दिल्ली-NCR की सड़के बनी तलाब, लंबे जाम से लोग परेशान

Delhi Water Logging: राजधानी दिल्ली में आज सुबह हुई बारिश के बाद जहां लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है और मौसम सुहावना हो गया है, तो वहीं दिल्ली के कई सड़कों पर जलजमाव की स्थिति देखी गई. इसी कड़ी में बदरपुर मथुरा रोड के सर्विस लेन पर भी जलजमाव की स्थिति बन गई है जहां से गुजरने वाले वाहनों और लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. इतना ही नहीं कई लोगों के वाहन जलजमाव में फंसकर खराब हो चुके हैं. कई लोगों के कपड़े तक खराब हो गए.

सर्विस लाइन पर जल जमाव की स्थिति होने की वजह से रोड क्रॉसिंग के लिए बने सबवे से निकलने वाले लोग भी परेशान दिखे और जब वह सबवे से बाहर निकल रहे थे तो देखा कि सड़क पर जलजमाव है, जिसके बाद भी फुटपाथ का सहारा लेकर अपने गंतव्य की ओर जा रहे हैं. वही यहां से गुजरने वाले राहगीरों ने बताया कि जब भी बारिश होती है यहां भारी जलजमाव हो जाता है और हमें आने-जाने में काफी समस्या होती है ना तो यहां पानी निकालने के लिए मोटर लगाया गया है और ना ही नालियों की सफाई होती है, जिसकी वजह से सड़क पर जलजमाव की स्थिति पैदा होती है.

ये भी पढ़ेंः Delhi Weather Update: दिल्ली-नोएडा में हुई बारिश से लोगों को मिली उमस भरी गर्मी से राहत, कई इलाकों में हुआ जलभराव

दिल्ली में बारिश बनी आफत

दिल्ली मे कुछ देर की बारिश ने दिल्ली वालों को पिछले कई दिनों से उमस भरी गर्मी से राहत तो जरूर मिली, लेकिन सरकार और प्रशासन के दावों की पोल खोल दी. वसंतकुंज और महिपालपुर फ्लाई ओवर के निचे एयरपोर्ट के पास दोनों ही जगह थोड़ी देर की बारिश के बाद का हाल बेहाल है.

2 घंटे की बरसात के बाद साइबर सिटी की सड़कें बनी दरिया

दिल्ली से सटे साइबर सिटी गुरुग्राम में महज 2 घंटे की बारिश के बाद एक बार फिर मिलेनियम सिटी की सड़कें दरिया में तब्दील हो चुकी हैं. शहर के मुख्य चौक चौराहों और सड़कों पर केवल पानी ही पानी नजर आ रहा है. घर से ऑफिस निकलने वाले लोग और स्कूल जाने वाले बच्चों को जलभराव के कारण वापस अपने घर की ओर रुख करना पड़ रहा है. दरअसल, शनिवार सुबह 5 बजे कोई महज 2 घंटे की बरसात के बाद पूरे गुरुग्राम में जलप्रलय जैसे हालात हो गए हैं और सड़के दरिया में तब्दील हो गई हैं.

गुरुग्राम के दिल्ली जयपुर हाईवे नरसिंहपुर के पास जयपुर जाने वाली लाइन पर तकरीबन 2 किलोमीटर लंबा जाम लगा हुआ है. गुरुग्राम जिला प्रशासन हर बार यह दावे करता है कि बरसात के बाद गुरुग्राम के किसी भी इलाके में जल भराव नहीं होने दिया जाएगा, लेकिन महज 2 घंटे की बरसात के बाद शहर में जो तस्वीरें देखने को मिल रही है उनसे साफ पता चल रहा है कि गुरुग्राम जिला प्रशासन शहर में जल भराव को रोकने में कितना कम हुआ है.

(इनपुटः मुकेश मोहनिया, हरि किशोर शाह, योगेश कुमार)

Trending news