Delhi Water Crisis: भूख हड़ताल पर बैठी आतिशी की बिगड़ी तबीयत, अस्पताल में भर्ती होने से किया इनकार
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2306227

Delhi Water Crisis: भूख हड़ताल पर बैठी आतिशी की बिगड़ी तबीयत, अस्पताल में भर्ती होने से किया इनकार

Delhi Water Crisis News: आम आदमी पार्टी (आप) नेता ने बिगड़ते स्वास्थ्य के बावजूद अपना अनिश्चितकालीन अनशन तब तक जारी रखने की कसम खाई, जब तक कि हरियाणा पानी का वह हिस्सा नहीं दे देता जिसके बारे में उनका दावा है कि वह दिल्ली का उचित हिस्सा है. 

Delhi Water Crisis: भूख हड़ताल पर बैठी आतिशी की बिगड़ी तबीयत, अस्पताल में भर्ती होने से किया इनकार

Delhi Water Crisis: दिल्ली में जल संकट को लेकर आतिशी पिछले चार दिनों से अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर हैं. लोक नायक जय प्रकाश नारायण (LNJP) अस्पताल के डॉक्टरों ने दिल्ली की मंत्री आतिशी की जांच की और उन्हें उनकी अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल से स्वास्थ्य पर रहे प्रभाव के कारण भर्ती होने की सलाह दी, लेकिन उन्होंने अस्पताल में भर्ती होने से इनकार कर दिया है. 

पानी न मिलने तक जारी रहेगा अनशन- आतिशी 
हालांकि, आम आदमी पार्टी (आप) नेता ने बिगड़ते स्वास्थ्य के बावजूद अपना अनिश्चितकालीन अनशन तब तक जारी रखने की कसम खाई, जब तक कि हरियाणा पानी का वह हिस्सा नहीं दे देता जिसके बारे में उनका दावा है कि वह दिल्ली का उचित हिस्सा है. 

 मेरे शरीर को कितना भी कष्ट हो, मैं अनशन जारी रखूंगी 
आतिशी का  कहा, मेरा बर्ल्ड प्रेशर और शुगर लेवल गिर रहा है और मेरा वजन कम हो गया है. केटोन का स्तर बहुत अधिक है जो लंबे समय में हानिकारक प्रभाव डाल सकता है. इन चेतावनियों के बावजूद, उन्होंने अस्पताल में भर्ती होने से इनकार करते हुए कहा कि चाहे मेरे शरीर को कितना भी कष्ट हो, मैं तब तक अनशन जारी रखूंगी जब तक कि हरियाणा पानी नहीं छोड़ देता.

ये भी पढ़ें: नहीं मिली अरविंद केजरीवाल को 'सुप्रीम राहत', SC बोला- करें HC के आदेश का इंतजार

समाधान के लिए पीएम मोदी को लिखेंगे पत्र
जैसा कि दिल्ली पानी की कमी से जूझ रही है, आतिशी ने भाजपा के नेतृत्व वाली हरियाणा सरकार पर प्रति दिन 100 मिलियन गैलन (MGD) पानी नहीं जारी करने का आरोप लगाया है, जिससे राष्ट्रीय राजधानी में 28 लाख से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं. मौजूदा संकट के जवाब में, दिल्ली के कैबिनेट मंत्रियों ने जंगपुरा में भूख हड़ताल स्थल पर बैठक की और समाधान के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखने का फैसला किया. 

आतिशी के अनशन के समर्थन में कैंडल मार्च निकालेगी AAP 
इसी को देखते हुए आप ने आतिशी के अनशन के समर्थन में कैंडललाइट मार्च की घोषणा की और कहा कि दिल्ली को पानी का उचित हिस्सा मिलना ही चाहिए. 

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।

Trending news