Delhi Tourism Food Festival में उठाएं स्वादिष्ट खाने का लुत्फ, इतने दिन तक लगेगा फेस्ट
Advertisement

Delhi Tourism Food Festival में उठाएं स्वादिष्ट खाने का लुत्फ, इतने दिन तक लगेगा फेस्ट

केजरीवाल सरकार दिल्ली में पर्यटन को बढ़ावा देने और उत्सवों के आयोजन के साथ राजधानी के लोगों को इनका लुत्फ उठाने की श्रृंखला में 'दिल्ली टूरिज्म फूड फेस्टिवल' का आयोजन करवा रही है.

Delhi Tourism Food Festival में उठाएं स्वादिष्ट खाने का लुत्फ, इतने दिन तक लगेगा फेस्ट

नई दिल्ली: केजरीवाल सरकार दिल्ली में पर्यटन को बढ़ावा देने और उत्सवों के आयोजन के साथ राजधानी के लोगों को इनका लुत्फ उठाने की श्रृंखला में 'दिल्ली टूरिज्म फूड फेस्टिवल' का आयोजन करवा रही है. मेजर ध्यानचंद नेशनल स्टेडियम में आयोजित हो रहे इस तीन दिवसीय फूड फेस्टिवल में भारतीय व्यंजनों के साथ-साथ लोग अंतरराष्ट्रीय व्यंजनों का भी आनन्द ले सकेंगे. जिसकी उद्घाटन दिल्ली की पर्यटन मंत्री आतिशी ने किया.

फूड फेस्टिवल के उद्घाटन के मौके पर पर्यटन मंत्री आतिशी ने कहा कि दिल्ली टूरिज्म फूड फेस्टिवल राजधानी में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए दिल्ली सरकार द्वारा की जा रही महत्वपूर्ण पहलों का हिस्सा है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में दिल्ली सरकार भारत की समृद्ध कला और संस्कृति को बढ़ावा देने और अन्य देशों के साथ उनकी संस्कृतियों के बारे में जानने के लिए नियमित रूप से इस तरह के आयोजन करती है.

उन्होंने कहा कि खाना और त्योहार सभी को साथ लाने का काम करते है. ये फूड फेस्टिवल भी इसी साझी संस्कृति और एकता का परिचायक है. वहीं फेस्टिवल के बारे में बताते हुए पर्यटन मंत्री ने कहा कि भोजन स्वाद और संस्कृतियों का संगम है और यह फेस्टिवल लोगों खाने के माध्यम से लोगों को विभिन्न संस्कृतियों से परिचित कराएगा. इसके अलावा इस फेस्टिवल के माध्यम से लोगों के बीच अंतरराष्ट्रीय और भारतीय व्यंजनों के बारे में जागरूकता भी पैदा की जाएगी. उन्होंने कहा कि लजीज व्यंजनों के शौकीन लोग अपने परिवार के साथ इस त्योहार का मजा लेने जरूर आएं और उनके साथ सुखद अनुभव लें.

ये भी पढ़ें: Summer Health tips: गर्मी में कई परेशानियों का रामबाण इलाज है खीरा, जानें इसके फायदे

 

फूड फेस्टिवल के बारे में जरूरी जानकारी
- तीन दिवसीय फूड फेस्टिवल में एंट्री होगी फ्री
- सुबह 11 बजे से रात 11 बजे तक विभिन्न लजीज व्यंजन के साथ शानदार बैंड परफोर्मेंस का लुत्फ़ उठा सकेंगे.
- 10 मार्च से 12 मार्च तक लगेगा दिल्ली टूरिज्म फूड फेस्टिवल.
- 11 मार्च को इंडियन ओशन और 12 मार्च को परिक्रमा जैसे पॉपुलर बैंड्स अपनी प्रस्तुति देंगे.
-भारतीय व्यंजनों के साथ-साथ अरेबियन, इंडोनेशियन, इतावली, मैक्सिकन, आस्ट्रेलियन, चाइनीज व्यंजन भी होंगे आकर्षण का केंद्र.
- 5 स्टार होटलों और विख्यात रेस्तरां की सहभागिता

फूड फेस्टिवल में भारतीय शाकाहारी और मांसाहारी व्यंजनों के साथ-साथ अरेबियन, इंडोनेशियन, इतावली, मैक्सिकन, आस्ट्रेलियन, चाइनीज व्यंजन भी आकर्षण का केंद्र होंगे. इस फेस्टिवल का आयोजन 50 प्रमुख रेस्तरां, होटल, टूरिज्म कॉरपोरेशन आदि की सहभागिता से किया जा रहा है और सभी के लिए केजरीवाल सरकर की ओर से फ्री स्टॉल, बिजली-पानी उपलब्ध करवाया गया है.

Trending news