देश को नंबर वन बनाने पर कांग्रेस ने केजरीवाल को घेरा, कहा- पहले दिल्ली संभाल लो
Advertisement

देश को नंबर वन बनाने पर कांग्रेस ने केजरीवाल को घेरा, कहा- पहले दिल्ली संभाल लो

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष चौधरी अनिल कुमार ने अरविंद केजरीवाल के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि आप पहले दिल्ली में महिलाओं की सुरक्षा को सुनिश्चित करें. पहले दिल्ली की जनता से किए वादे निभाएं.

देश को नंबर वन बनाने पर कांग्रेस ने केजरीवाल को घेरा, कहा- पहले दिल्ली संभाल लो

नई दिल्ली: दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष चौधरी अनिल कुमार ने कहा कि मेक इंडिया नंबर 1 मिशन का ऐलान करने वाले अरविंद केजरीवाल पहले ध्वस्त होती राजधानी को व्यवस्थित और विकसित करने पर ध्यान दें. दिल्ली के दो करोड़ लोगों को छोड़ एक मुख्यमंत्री द्वारा 130 करोड़ देशवासियों को मिशन से जोड़ने की बात करना पूरी राजनीति से प्रेरित है. प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि 8 वर्षों में दिल्ली को बर्बाद करने वाले केजरीवाल द्वारा आजादी के 75 वर्ष का जिक्र करना बेमानी है, क्योंकि जिस बुनियाद पर केजरीवाल आज खड़े हैं. वह कांग्रेस शासन द्वारा ही बनाई हुई है.

ये भी पढ़ें: आप विधायक बोले कि कांग्रेस की राह पर BJP, कर रही रोहिंग्याओं को बसाने की साजिश

अनिल कुमार ने कहा कि देश को नंबर 1 बनाने के लिए जिन 5 कामों का केजरीवाल ने जिक्र किया है. प्रत्येक क्षेत्र में दिल्ली पिछले 8 वर्षों में पिछड़ी है. मुफ्त शिक्षा के नाम पर दिल्ली शिक्षा के स्तर में पिछड़ कर बोर्ड परिणामों की सूची में टॉप-10 से बाहर हो गई, जबकि सरकारी स्कूलों में छात्रों की संख्या लगातार कम हो रही है. उन्होंने कहा कि केजरीवाल का मुफ्त इलाज का बखान पूरी तरह आधारहीन है, क्योंकि जिन मोहल्ला क्लीनिकों में फ्री इलाज की बात केजरीवाल कह रहे हैं. उनमें अधिकतर खस्ताहाल हैं, जिनमें डॉक्टर, नर्स और सहायक स्टॉफ तक नही है. उन्होंने कहा कि 8 लाख युवाओं को रोजगार देने का वादा करने के बावजूद 8 वर्षों में मात्र 12588 युवाओं को रोजगार दिया है. उन्होंने कहा कि केजरीवाल 66 हजार अनुबंधित कर्मचारियों को नियमित करने की दिशा में क्या कर रहे हैं, इसका जवाब दें?

अनिल कुमार ने कहा कि महिला सम्मान, सुरक्षा और बराबरी की बात करने वाले केजरीवाल का सबसे बड़ा महिलाओं के साथ अपमान यह है कि 8 वर्षों के शासन में उन्होंने एक भी महिला को मंत्रीमंडल में स्थान नही दिया. उन्होंने कहा कि दिल्ली में महिलाओं की सुरक्षा न के बराबर है. प्रतिदिन महिलाओं के प्रति अपराधिक मामलों में तेजी दिख रही है, जिसकी पुष्टि स्वयं पुलिस आयुक्त ने की है. रेप केपिटल बनी राजधानी में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के शासन में पिछले 8 वर्षों में महिलाओं के साथ बलात्कार, अपराधिक और यौन उत्पीड़न की घटनाओं में वृद्धि हुई है. उन्होंने कहा कि किसानों को धोखा देने वाले केजरीवाल द्वारा किसानों के लिए काम करने की बात करना पूरी तरह से किसानों को भ्रमित करने वाला बयान है, क्योंकि केजरीवाल ने तीन काले कृषि कानूनों को सबसे पहले दिल्ली में लागू करने के आदेश जारी किए थे.

वहीं अनिल कुमार ने कहा कि देश को नंबर 1 बनाने की घोषणा वाले 5 कामों को राजधानी में ही साबित नहीं कर पाए, जबकि केजरीवाल सरकार 8 वर्षों में दिल्ली को भ्रष्टाचार में नंबर 1, बेरोजगारी में नंबर 1, महंगाई में नंबर 1, कोविड संक्रमण और मौत में नंबर 1, महिला अपराध और बलात्कार में नंबर 1, प्रदूषण में नंबर 1 और राजधानी को नशे की राजधानी बनाकर जो कीर्तिमान स्थापित किया है, उससे दिल्ली की 2 करोड़ जनसंख्या पूरी तरह हताहत है. उन्होंने कहा कि केजरीवाल द्वारा 27 करोड़ बच्चों को अच्छी और फ्री शिक्षा देने का बात करना गैर जिम्मेदाराना बयान है.

अनिल कुमार ने कहा कि केजरीवाल द्वारा देश को नंबर 1 बनाने का बयान पूरी तरह से राजनीति से प्रेरित है, जिसका फायदा आम आदमी पार्टी हिमाचल प्रदेश और गुजरात के चुनावों में उठाना चाहती है. इसलिए केजरीवाल दिल्ली के आधारहीन विकास, व्यवस्थाओं और योजनाओं का बखान करके लोगों का भ्रमित कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि उपमुख्यमंत्री सिसोदिया का हिमाचल प्रदेश में दिया गया बयान कि पंजाब में 600 यूनिट बिजली फ्री देंगे, उसकी वास्तविकता को जानने की भी जरूरत है कि जो सिर्फ बीपीएल वर्ग को ही दी जाएगी, जनरल केटेगरी वालों को पूरा बिल देना होगा, जबकि दिल्ली में 200 यूनिट फ्री का दिल्ली वाले समझ चुके है, जेजे कॉलोनियों के अलावा कहीं फ्री बिजली नहीं मिल रही है.

Trending news