Delhi News: वकीलों पर हुए मुकदमे के विरोध में कड़कड़डूमा कोर्ट में शाहदरा बार एसोसिएशन ने की हड़ताल
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1907516

Delhi News: वकीलों पर हुए मुकदमे के विरोध में कड़कड़डूमा कोर्ट में शाहदरा बार एसोसिएशन ने की हड़ताल

Delhi Advocate Protest: कड़कड़डूमा कोर्ट मेंवकीलों पर हुए मुकदमे दर्ज को लेकर शाहदरा बार एसोसिएशन ने हड़ताल कर दिया, जिसके चलते कोर्ट में आज काम ठप हो गया. साथ ही  एसोसिएशन के पदाधिकारी का कहना है कि पुलिस के आला अधिकारी जब तक इस मामले को संज्ञान में नहीं लेते तो हड़ताल जारी रहेगी.

Delhi News: वकीलों पर हुए मुकदमे के विरोध में कड़कड़डूमा कोर्ट में शाहदरा बार एसोसिएशन ने की हड़ताल

Delhi Lawyers Protest: वकीलों पर हुए मुकदमा के विरोध में कड़कड़डूमा कोर्ट में शाहदरा बार एसोसिएशन ने हड़ताल कर दिया जिसके चलते सोमवार को कड़कड़डूमा कोर्ट में काम काज ठप रहा. शाहदरा बार एसोसिएशन के पदाधिकारी का कहना है कि पुलिस के आला अधिकारी जब तक इस मामले को संज्ञान में नहीं लेते तो हड़ताल जारी रहेगी.

शाहदरा बार एसोसिएशन के जनरल सेक्रेटरी रमन शर्मा ने बताया की तीन वकील किशन कुमार, विभुत सिंह और यतेंद्र किसी काम से कृष्णा नगर में जा रहे थे. इसी दौरान उनके साथ लूटपाट की कोशिश की गई और इसका विरोध करने पर मारपीट की गई. इस मामले की शिकायत कृष्णा नगर थाने में दी गई. शिकायत पर कृष्णा नगर थाना पुलिस की टीम ने मुकदमा तो दर्ज कर लिया, लेकिन बाद में आरोपी पक्ष की महिलाओं की शिकायत पर छेड़छाड़ का मुकदमा लिया गया.

जनरल सेक्रेटरी रमन शर्मा ने कहा कि ज्यादातर मामलों में यह देखा गया है कि जब भी किसी मामले में वकील पीड़ित होते हैं तो उन्हें किसी न किसी झूठे मामले में फंसाकर आरोपी बनाया जाता है, ताकि उन पर दबाव बनाया जा सके.

ये भी पढ़ें: Durga Puja 2023: दुर्गा पूजा के लिए सजना शुरू हुआ मिनी बंगाल, इस बार CR Park में होगा यह खास 

इसके अलावा वेलकम इलाके में आस मोहम्मद नाम के वकील के साथ भी मारपीट की गई और उनके खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया. जहां आरोपी पर कोई कार्रवाई भी नहीं की गई.
इसके साथ ही मंडावली में रहने वाले सुल्तान नाम के वकील को पुलिस काफी दिनों से परेशान कर रही है, घर पर छापा मारा जाता है. वहीं अभिषेक नाम के वकील को भी फर्श बाजार थाना पुलिस काफी दिनों से परेशान कर रही है.  

रमन शर्मा ने कहा कि दिल्ली पुलिस का व्यवहार वकीलों के साथ ठीक नहीं हैं. कई बार शाहदरा बार एसोसिएशन का दिल्ली पुलिस की आला अधिकारियों के साथ बैठक हुई. हर बार आश्वासन दिया गया कि वकीलों पर मुकदमा दर्ज होने से पहले शाहदरा बार एसोसिएशन को सूचित किया जाएगा. वकीलों पर लगातार फर्जी मुकदमों की सूचना शाहदरा बार एसोसिएशन को नहीं दी जाती है. शाहदरा बार एसोसिएशन का कहना हैं कि जबतक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी इस मामले में संख्या नहीं लेते तब तक काम बंद रहेगा और हड़ताल जारी रहेगा. कड़कड़डूमा कोर्ट में हुए हड़ताल का असर कोर्ट के कामकाज पर भी पड़ा. 

Input: Raj Kumar Bhati

Trending news