Delhi News: दिल्ली के इस इलाके के घरों में आई दरारें, लोगों की नींद हुई गायब
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2112594

Delhi News: दिल्ली के इस इलाके के घरों में आई दरारें, लोगों की नींद हुई गायब

Delhi News: लगभग दो-ढाई साल से शास्त्री मार्केट इलाके के घरों के निचे से पीने के पानी की पाइपलाइन है, उसमें लीकेज है और इससे धीरे-धीरे निचे से जमीन खिसक रही है. जिसके कारण इनके घरों में जगह-जगह दरारे आ गई है.

Delhi News: दिल्ली के इस इलाके के घरों में आई दरारें, लोगों की नींद हुई गायब

Delhi News: आरके पुरम के शास्त्री मार्केट में रहने वाले 17 से 18 घरों के लोगों की आजकल रातों की नींद गायब है. पूरी रात डर के साए में लोग सोते हैं कि कहीं उनका घर गीर ना जाए और वो उसमे दब जाए. दरअसल ये डर का कारण दिल्ली जल बोर्ड की लापरवाही है. लगभग दो ढाई साल से इनके घरों के निचे से जल बोर्ड के पीने के पानी की पाइपलाइन है, उसमें लीकेज है और लीकेज के कारण धीरे-धीरे निचे से जमीन खिसक रही है, जिसके कारण इनके घरों में जगह-जगह दरारे आ गई है. फर्श की टाइल्स या तो उखड़ रही है या फिर ऊपर उठ गई है. यहां तक की कई घरों के दरवाजे तक बंद नहीं हो रहे हैं. इसकी शिकायत यहां के लोगों ने कई बार दिल्ली जल बोर्ड और स्थानीय विधायक से की, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई.

दिल्ली में पानी की कितनी किल्ल्त है, ये किसी से छुपी नहीं है. आज भी कई इलाके में लोग बूंद-बूंद पानी के लिए तरस रहे हैं. कई इलाके टैंकर के भरोसे है और कई इलाके खरीदकर पानी पीने को मजबूर है. वहीं दिल्ली जल बोर्ड के लापरवाही के कारण दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों में रोजाना हजारों लाखों लीटर पानी सड़कों पर बह जा रहा है.

ये भी पढ़ें: Delhi में 18 घंटे के लिए नहीं आएगा पानी, जानें कहीं आपका इलाका तो नहीं शामिल

कुछ ऐसा हीं मामला मोती बाग इलाके के शास्त्री मार्केट का है. यहां दिल्ली जल बोर्ड की लापरवाही के कारण दो-ढाई सालों से रोजाना हजारों लीटर पीने का पानी सड़कों और नालियों में बह रहा है, बल्कि इस लीकेज के कारण 17 से 18 घरों मे दरारे आ गई है. टाइल्स उखड़ गई हैं या फिर ऊपर की तरफ फूल गई है. साथ हीं दरवाजा भी बन्द नहीं हो पा रहा है. लोगों ने कई बार दिल्ली जल बोर्ड मे जाकर तो कई बार लिखित में शिकायत की, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई. फिर लोगों ने स्थानीय विधायक प्रमिला टोकस को भी अपनी समस्या बताई, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई. जबकि घरों में दरारे आ जाने के कारण डर है कि रात में वो सोए हो और उनका घर कहीं गीर ना जाए. 

दिल्ली सरकार और दिल्ली जल बोर्ड जहां एक तरफ दिल्लीवालों को घर-घर पानी देने कि बात कर रही है. वहीं दिल्ली जल बोर्ड की लापरवाही और विधायक के संवेदनशीलता के कारण एक तो रोजाना हजारों लीटर पीने का पानी बह जा रहा है. ऊपर से इन घरों मे दरारे आ गई है. जिससे लोगों की नींद उड़ी हुई है. अब अगर इस लीकेज के कारण कोई हादसा होता है तो उसका जिम्मेदार कौन होगा. हमने इस बाबत स्थानीय विधायक प्रमिला टोकस से संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन ना वो मिली और ना ही फोन उठाई.

Input: मुकेश सिंह

Trending news