Delhi News: ऑल इंडिया जैन CA कॉन्क्लेव 2023 का हुआ आयोजन, जैन गर्व अवॉर्ड की हुई घोषणा
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1855611

Delhi News: ऑल इंडिया जैन CA कॉन्क्लेव 2023 का हुआ आयोजन, जैन गर्व अवॉर्ड की हुई घोषणा

Delhi Hindi News: जैन समाज के लिए बेहतर कार्य करने वाले लोगों को जैन गर्व अवॉर्ड से सम्मानित किया गया. इस साल का ये सम्मान जी एस सिंघवी, पवन जैन, पवन गोधा, सुभाष ओसवाल, वेद जैन, बिमल जैन, प्रद्युम्न जैन, जम्बु प्रसाद, सुनील जैन को दिया गया.

Delhi News: ऑल इंडिया जैन CA कॉन्क्लेव 2023 का हुआ आयोजन, जैन गर्व अवॉर्ड की हुई घोषणा

Delhi News: दिल्ली के ऋषभ विहार में राष्ट्र गौरव आचार्य श्री 108 सुनील सागर जी गुरुवर और उत्तर भारतीय प्रवर्तक श्री सुभद्र मुनि जी महाराज के सानिध्य में जैन सोशल ग्रुप दिल्ली द्वारा ऑल इंडिया जैन सीए कॉन्क्लेव 2023 का आयोजन किया गया. णमोकार महामंत्र जी के मंगलाचरण से शुरू हुए इस कार्यक्रम कई सामाजिक प्रतिभाओं को सम्मानित किया गया. जैन गर्व अवॉर्ड की घोषणा की गई तो वहीं Income Tax और GST जैसे महत्वपूर्ण मसलों पर भी मंथन हुआ. इसमें श्री दिगंबर जैन सभा ऋषभ विहार और श्री एसएस जैन सभा ऋषभ विहार का भी योगदान रहा. 

जैन धर्म को दोनों फिरके शामिल
इस कार्यक्रम की सबसे खास बात ये रही कि जैन धर्म के दोनों फिरकों के लोग और धर्मगुरू शामिल हुए. द्वीप प्रज्जवलन के साथ शुरू हुए कार्यक्रम में समाज क्षेत्र में बेहतर कार्य करने वाले लोगों को जैन सोशल ग्रुप की ओर से सम्मानित भी किया गया.

ये भी पढ़ें: Delhi News: दिल्ली में अघोषित लॉकडाउन, सरकार इन लोगों को दे 25 हजार मुआवजा- कांग्रेस

जैन विचार से भारतीयता की रक्षा- अभिषेक जैन
जैन सोशल ग्रुप के अध्यक्ष CA अभिषेक जैन ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जैन धर्म की प्रभावना पर विचार रखे. अभिषेक जैन ने बताया कि कैसे जियो और जीने दो की भावना रखने वाले और अहिंसा को अपनी जीवन परंपरा बनाने वाले आदि धर्म के अनुयायी होना ही गर्व की बात हैं और जैन होने के नाते हम किस तरह भारतीय संस्कृति और मूल्यों से राष्ट्र निर्माण कर सकते हैं. उन्होंने बताया कि जैन सोशल ग्रुप दिल्ली ने भारत सरकार को जैन गुरु और साध्वी जी के विहार के समय सुरक्षा देने की के लिए अपना पत्र सौपा हैं.

fallback

महिलाएं साइबर ठगी से रहें अलर्ट
कार्यक्रम में डिजिटल के बढ़ते दौर के बीच महिलाओं और बुजुर्गों के लिए साइबर सुरक्षा को लेकर भी सेशन रखा गया. साइबर एक्सपर्ट युगल पाठक ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि डिजिटल दुनिया जहां हमारे घरों के अंदर तक घुस रही है. इस दौर में सबसे ज्यादा महिलाओं और बुजुर्गों को ही ठगी का शिकार बनाया जाता है. इससे अलर्ट रहने और बचाव के जरूरी उपाय करने बेहद जरूरी है. 

इनको मिला जैन गर्व 2023 का सम्मान
जैन समाज के लिए बेहतर कार्य करने वाले लोगों को जैन गर्व अवॉर्ड से सम्मानित किया गया. इस साल का ये सम्मान जी एस सिंघवी, पवन जैन, पवन गोधा, सुभाष ओसवाल, वेद जैन, बिमल जैन, प्रद्युम्न जैन, जम्बु प्रसाद, सुनील जैन को दिया गया.

Trending news