Delhi Riots : पुलिसकर्मी रतन लाल का हत्यारोपी अलीगढ़ से गिरफ्तार, आखिर हुआ क्या था?
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1378732

Delhi Riots : पुलिसकर्मी रतन लाल का हत्यारोपी अलीगढ़ से गिरफ्तार, आखिर हुआ क्या था?

हिंसक भीड़ ने सरकारी और निजी वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया था.  इस दौरान 50 से अधिक पुलिसकर्मी घायल हो गए. इस दौरान हेड कांस्टेबल रतनलाल शहीद हो गए. थाना दयालपुर में एफआईआर दर्ज की गई. मामले की जांच क्राइम ब्रांच को ट्रांसफर कर दी गई है.

Delhi Riots : पुलिसकर्मी रतन लाल का हत्यारोपी अलीगढ़ से गिरफ्तार, आखिर हुआ क्या था?

नई दिल्ली : जनवरी 2020 में दिल्ली दंगों के दौरान HC रतन लाल की हत्या के मामले में वांछित आरोपी को पुलिस ने अलीगढ़ से गिरफ्तार कर लिया. इस घटना में शाहदरा के तत्कालीन डीसीपी अमित शर्मा और तत्कालीन एसीपी गोकलपुरी अनुज कुमार को भी 50 अन्य पुलिसकर्मियों के अलावा गंभीर चोटें आई थीं.

ये भी पढ़ें : शराब तस्कर को पकड़ने में घूम गया दिल्ली पुलिस का माथा, छिपाने की तरकीब देख रह गए सब हैरान

डीसीपी क्राइम अमित गोयल के नेतृत्व में एक टीम ने चांद बाग,  उत्तर-पूर्व दिल्ली निवासी आरोपी मोहम्मद वसीम उर्फ ​​बबलू/सलमान को पकड़ने में सफलता पाई. 

एनआरसी के खिलाफ हुए थे प्रदर्शन
जनवरी 2020 में मुख्य वजीराबाद रोड, चांद बाग में सीएए / एनआरसी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन चल रहे थे. 23 फरवरी 2022 को प्रदर्शनकारियों ने अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप की यात्रा के दौरान धारा 144 के बावजूद भीड़ ने चांद बाग में विरोध जारी रखा. तनाव को देखते हुए 24 फरवरी को तत्कालीन डीसीपी शाहदरा अमित शर्मा और तत्कालीन एसीपी गोकुलपुरी अनुज कुमार अन्य पुलिसकर्मियों के साथ वहां ड्यूटी पर तैनात थे. 

धारदार हथियारों के साथ सडकों  पर उतर आए थे 
दोपहर को अचानक डंडा/लाठी, लोहे की छड़ें, तलवारें, पत्थर, पेट्रोल बम लेकर प्रदर्शनकारी वजीराबाद रोड की ओर भागने लगे. पुलिस ने उन्हें सर्विस रोड पर लौटने का निर्देश दिया, लेकिन वे नहीं माने. प्रदर्शनकारी हिंसक हो गए और पुलिसकर्मियों पर हमला कर दिया.

हिंसक भीड़ ने सरकारी और निजी वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया और जला दिया.  इस दौरान 50 से अधिक पुलिसकर्मी घायल हो गए. इस दौरान हेड कांस्टेबल रतनलाल शहीद हो गए. इस संबंध में थाना दयालपुर में एफआईआर दर्ज की गई. मामले की जांच क्राइम ब्रांच को ट्रांसफर कर दी गई है.

Trending news