Delhi News: 'बेहद गरीब' दिख रही महिलाओं ने आतिशी के खिलाफ किया प्रदर्शन, 1000 रुपये का वादा दिलाया याद
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2289112

Delhi News: 'बेहद गरीब' दिख रही महिलाओं ने आतिशी के खिलाफ किया प्रदर्शन, 1000 रुपये का वादा दिलाया याद

Delhi Government : जलमंत्री आतिशी ने कहा कि यह बीजेपी की बैचेनी है. वे जानते हैं कि विधानसभा चुनाव में दिल्ली के लोग अरविंद केजरीवाल को सीएम के तौर पर देखना चाहते हैं. इसलिए वोट के लिए बखेड़ा किया जा रहा है. 

Delhi News: 'बेहद गरीब' दिख रही महिलाओं ने आतिशी के खिलाफ किया प्रदर्शन, 1000 रुपये का वादा दिलाया याद

Delhi Latest News: दिल्ली में बढ़ती भीषण गर्मी और जलसंकट के बीच राजनीतिक दलों ने आगामी चुनाव की रोटियां सेंकनी शुरू कर दी है. एक ओर दिल्ली के कई इलाकों में पानी की कमी से लोगों का पारा चढ़ता जा रहा है. वहीं दूसरी ओर पार्टियां एक-दूसरे को जनता की नजर में बेईमान साबित करने में जुटी हुई है. मंगलवार को एक तरफ दक्षिणी दिल्ली के नवनिर्वाचित सांसद रामवीर सिंह बिधूड़ी के नेतृत्व में छतरपुर के लोगों ने पानी की कमी को लेकर प्रदर्शन किया. वहीं दूसरी ओर महिलाओं ने आम आदमी पार्टी सरकार की मंत्री आतिशी के खिलाफ प्रदर्शन किया.

उनका कहना था कि दिल्ली सरकार ने महिलाओं को प्रतिमाह 1000 रुपये देने का वादा किया था, जो अब तक पूरा नहीं हुआ है. 'बेहद गरीब दिख रही' महिलाओं ने जमकर नारेबाजी की. इस दौरान उनकी पुलिस से धक्कामुक्की भी हुई. 

ये भी पढ़ें: Reasi Terror Attack: जिंदगी हो सकती है खत्म ये सोचकर हम एक-दूसरे के गले लग गए फिर... आतंकी हमले में बचे दिल्ली के परिवार की आपबीती

इधर दिल्ली की जलमंत्री आतिशी का कहना है, भारतीय जनता पार्टी की महिला विंग ने यह विरोध प्रदर्शन किया. इससे बीजेपी की बेचैनी का पता चलता है. विधानसभा चुनाव सामने हैं और दिल्ली के लोग अरविंद केजरीवाल को सीएम के तौर पर देखना चाहते हैं. बीजेपी वाले ये बात अच्छे से जानते हैं. उन्हें पता है कि अन्य वादों की तरह सीएम केजरीवाल महिलाओं को प्रतिमाह 1,000 रुपये देने का वादा भी पूरा करेंगे, इसलिए 1 या 2 वोट पाने के लिए वे (BJP) तख्तियां भी उठा रहे हैं.

इसलिए हो रही पानी की कमी 

दरअसल आतिशी लगातार दिल्ली में पानी की कमी के लिए हरियाणा को जिम्मेदार ठहरा रही हैं. उनका कहना है कि हरियाणा से दिल्ली की ओर कम पानी छोड़ा जा रहा है. वहीं हरियाणा की बीजेपी सरकार ने उनके आरोपों को बेबुनियाद बताया है. मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में आतिशी ने बताया कि दिल्ली में पानी की डिमांड को पूरा करने के लिए 1000 एमजीडी पानी का उत्पादन होता है, लेकिन 10 जून के आंकड़ों से पता चलता है कि दिल्ली में पानी का उत्पादन 958 एमजीडी हुआ. इसका मतलब है कि दिल्ली में 40-45 एमजीडी कम पानी पैदा हो रहा है. इस वजह से दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों में पानी की कमी हो गई है. पानी के रिसाव को रोकने के लिए क्विक रेस्पॉन्स टीमों ने अपना काम शुरू कर दिया है. 

Trending news