Traffic Advisory: 16 और 17 जुलाई को इन रास्तों पर लगेगा 'महाजाम', ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2338377

Traffic Advisory: 16 और 17 जुलाई को इन रास्तों पर लगेगा 'महाजाम', ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

Delhi Traffic Advisory: 16 और 17 जुलाई को  मुहर्रम के जुलूस के दौरान कई रास्तों में भीषण जाम लग सकता है. यात्रियों की सुविधा के लिए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है. 

Traffic Advisory: 16 और 17 जुलाई को इन रास्तों पर लगेगा 'महाजाम', ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

Delhi Traffic Advisory:  मुहर्रम के असवर पर 16 और 17 जुलाई को जुलूस निकाला जाएगा. इस दौरान शांतिपूर्वक तरीके से जुलूस निकलवाने के लिए दिल्ली पुलिस ने अपनी सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं. जुलूस के दौरान कुछ मार्गों पर यातायात प्रभावित होगा. लोगों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है. जाम से बचने के लिए आप भी 16 और 17 जुलाई को घर से निकलने से पहले एक बार एडवाइजरी जरूर पढ़ें.

ये भी पढ़ें- Delhi News: बारिश से दिल्ली बेहाल, सड़कों पर गंदगी, सीवर का पानी कर रहा लोगों को बीमार

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की एडवाइजरी

- 16 और 17 जुलाई को रात लगभग 09 बजे जुलूस छत्ता शहजाद, कलां महल से शुरु होगा और कमरा बंगश, चितली कबर चूड़ी वालान मटिया महल जामा मस्जिद चावड़ी बाजार हौज काजी से होकर गुजरेगा और इसी मार्ग से वापस जाया जाएगा. 

- एक और जुलूस रात 9 बजे पुरानी पुलिस चौकी अशोक बस्ती, कुतुब रोड खारी बावली, लाल कुआं हौज काजी, चावड़ी बाजार और जामा मस्जिद से होकर गुजरेगा और इसी मार्ग से वापस आ जाएगा. 

- निजामुद्दीन, ओखला और महरौली से ताजिए सीधे कर्बला पहुंचेंगे.

- पूर्वी जिला, उत्तर-पूर्वी जिला, शाहदरा जिला (यमुना पार क्षेत्र), उत्तर-पश्चिम जिला (इंद्रलोक और जहांगीरपुरी), दक्षिण-पूर्व जिला (निजामुद्दीन), दक्षिण जिला और पश्चिम जिला में भी ताजिया जुलूस निकाले जाएंगे और संबंधित जिलों के स्थानीय कर्बला में समाप्त होंगे. 

जुलूस 17 जुलाई को सुबह 11 बजे फिर कलां महल में इकट्ठा होगा और कर्बला, जोर बाग, नई दिल्ली के लिए निम्नलिखित मार्ग के अनुसार आगे बढ़ेगा- 

जुलूस सुबह 11 बजे चौक जामा मस्जिद से शुरू होकर चौक हौज खासी अजमेरी गेट पहाड़ गंज ब्रिज चेम्सफोर्ड रोड, नई दिल्ली रेलवे स्टेशन चेम्सफोर्ड रोड आउटर सर्कल कनॉट प्लेस (विपरीत कैरिजवे) संसद मार्ग आर/ए पटेल चौक, संसद मार्ग, रफी मार्ग आर/ए रेल भवन कर्तव्य पथ/रफी मार्ग क्रॉसिंग, सुनहरी मस्जिद, सुनहरी बाग रोड, कृष्णा मेनन मार्ग, आर/ए गोल मेथी, तुगलक रोड, अरबिंदो मार्ग, जोरबाग रोड और कर्बला, लोधी कॉलोनी तक पहुंचेंगे. 

जुलूस के दौरान सिटी बसों का रूट डायवर्जन

देशबंधु गुप्ता रोड
- अजमेरी गेट और उससे आगे जाने वाली देशबंधु गुप्ता रोड पर आने वाली बसों को आराम बाग पर रोक दिया जाएगा और चित्रगुप्त रोड-पहाड़ गंज होते हुए वापस जाएंगी.
- नई दिल्ली रेलवे स्टेशन जाने वाली बसों को भी आराम बाग में ही रोक दिया जाएगा.
- कनॉट प्लेस और केंद्रीय सचिवालय जाने वाली बसें रानी झांसी रोड-मंदिर मार्ग-पार्क स्ट्रीट से उद्यान मार्ग पर समाप्त होंगी और काली बाड़ी मार्ग से होकर वापस लौटेंगी.

डब्ल्यू पॉइंट
- कनॉटप्लेस और केंद्रीय सचिवालय जाने वाले डब्ल्यू-पॉइंट पर पूर्वी और मध्य जिले से आने वाली बसें सिकंदरा रोड से होकर मंडी हाउस पर समाप्त होंगी और वापसी में भगवान दास रोड तिलक मार्ग से जाएंगी.

'ए' पॉइंट
- उत्तरऔर पूर्वी जिले से कनॉट प्लेस-केंद्रीय सचिवालय जाने वाली बसें 'ए' पॉइंट तक पहुंचेंगी और डीडीयू मार्ग से होकर शिवाजी प्रतिमा पर समाप्त होंगी और थॉम्पसन मार्ग से होकर वापस लौटेंगी.

शांतिपथ/पंचशील/सरदार पटेलमार्ग
- शांतिपथ-विनय मार्ग से केंद्रीय सचिवालय/कनॉट प्लेस को जाने वाली बसें पंचशील मार्ग- सरदार पटेल मार्ग-मदर टेरेसा क्रीसेंट-पार्क स्ट्रीट होते हुए उद्यान मार्ग पर समाप्त होंगी और वापसी में काली बाड़ी मार्ग-मंदिर मार्ग-पार्क स्ट्रीट- मदर टेरेसा क्रीसेंट होते हुए जाएंगी.

अरबिंदो चौक
- तुगलकरोड पर आने वाली और केंद्रीय सचिवालय और कनॉट प्लेस की ओर जाने वाली बसों को पृथ्वीराज रोड- 'क्यू' प्वाइंट-मान सिंह रोड-मौलाना आजाद रोड पर डायवर्ट किया जाएगा और विज्ञान भवन पर रोक दिया जाएगा तथा वापसी में जनपथ के रास्ते भेजा जायगा.

अरबिंदो मार्ग
- जब जुलूस गोलमेथी के चारों ओर पहुंचेगा, अरबिंदो मार्ग पर आने वाली बसों को पृथ्वीराज रोड/सफदरजंग रोड की ओर मोड़ दिया जाएगा. 
- जब जुलूस R/A तुगलकरोड पर पहुंचेगा तो बसों को आईएनए से सफदरजंग फ्लाईओवर के नीचे मोड़ कर समाप्त कर दिया जाएगा और वहीं से वापस कर दिया जाएगा. 

साउथ एंड / पृथ्वीराज रोड
जब जुलूस R/A गोलमेथी पर पहुंचेगा- 
- R/A तुगलक रोड़ की ओर किसी भी बस को आने / जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी.
- 'क्यू' प्वाइंट से औरंगजेब रोड पर आने वाली बसों को पृथ्वी राज रोड की ओर मोड़ दिया जाएगा.
- सम्राट होटल से R/A तुगलक रोड के लिए आने वाली बसों को R/A कौटिल्य मार्ग- मदर टेरेसा क्रीसेंट-R/A आरएमएल अस्पताल की ओर मोड़ सोड दिया जाएगा. 

16 और 17 जुलाई को दोपहर 12 बजे से रात 9:30 बजे तक जामा मस्जिद रोड, चावड़ी बाजार रोड, अजमेरी गेट रोड, आसफ अली रोड, पंचकुइयां रोड, कनॉट प्लेस के आउटर सर्किल, रफी मार्ग, कृष्ण मेनन मार्ग, अरबिंदो मार्ग, मोतीलाल नेहरू मार्ग, बाराखंभा रोड, जनपथ, संसद मार्ग, तुगलक रोड, अशोका रोड, केजी मार्ग, लोधी रोड और जोर बाग रोड पर यातायात की आवाजाही नियंत्रित की जाएगी. ऐसे में चालकों को इन रास्तों पर जानें से बचने की सलाह दी गई है. साथ ही रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट जाने वाले यात्री घर से अतिरिक्त समय लेकर चलें और जाम से बचने के लिए सड़क मार्ग की जगह मेट्रो का उपयोग करें. 

 

Trending news