गणतंत्र दिवस के पहले दिल्ली पुलिस की बड़ी कामयाबी, अंतरराज्यीय हथियार सिंडिकेट का किया भंडाफोड़
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1534909

गणतंत्र दिवस के पहले दिल्ली पुलिस की बड़ी कामयाबी, अंतरराज्यीय हथियार सिंडिकेट का किया भंडाफोड़

AATS स्पेशल टीम ने अंतरराज्यीय हथियार सिंडिकेट का भंडाफोड़ किया है, साथ ही आरोपियों के पास से 12 पिस्टल और 15 जिंदा कारतूस भी बरामद किए हैं. 

गणतंत्र दिवस के पहले दिल्ली पुलिस की बड़ी कामयाबी, अंतरराज्यीय हथियार सिंडिकेट का किया भंडाफोड़

नई दिल्ली: गणतंत्र दिवस के पहले सभी सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट मोड पर हैं, जिससे की 26 जनवरी के मौके कोई बड़ी वारदात न हो सके. दक्षिण पश्चिम जिले की AATS स्पेशल टीम को 26 जनवरी से पहले बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. AATS स्पेशल टीम ने अंतरराज्यीय हथियार सिंडिकेट का भंडाफोड़ किया है, साथ ही आरोपियों के पास से 12 पिस्टल और 15 जिंदा कारतूस भी बरामद किए हैं. 

AATS  द्वारा दक्षिण पश्चिम जिले में अवैध हथियारों के उपयोगकर्ताओं और तस्करों के खिलाफ अभियान शुरू किया गया था.
दिल्ली और उसके आस-पास के इलाकों में हथियार तस्करी के बारे में सूचना प्राप्त करने के लिए मैनुअल निगरानी रखी गई थी. साथ ही और जानकारी जुटाने के लिए गुप्त सूत्रों को भी तैनात किया गया था. लगातार कोशिशों के बाद जाफर अली खान नाम के व्यक्ति की सूचना मिली, जिसके पास अवैध असलहा व गोला-बारूद मौजूद था.

ये भी पढ़ें- Ambala के सेंट्रल जेल में गोली लगने से महिला कैदी घायल, बाहर से हुई फायरिंग

 

छापेमारी दल का गठन करते हुए महिपालपुर बाईपास रोड, वसंत कुंज, दिल्ली के पास एक जाल बिछाया गया. जफर अली खान सूचना के स्थान पर 03 जिंदा कारतूस के साथ टीम द्वारा घेर लिया गया और उस पर काबू पा लिया गया. थाना वसंत कुंज नॉर्थ में 25 आर्म्स एक्ट के तहत  आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है. 

जाफर अली से पूछताछ में पता चला कि उसने ये सभी अवैध हथियार दिनेश उर्फ ​​छंगा निवासी खैर, अलीगढ़ से खरीदे हैं. पुलिस ने दबिश देते हुए हथियार सप्लायर दिनेश उर्फ ​​छंगा को 02 और अवैध पिस्तौल के साथ गिरफ्तार कर लिया. इन दोनों आरोपियों से पूछताछ के आधार पर पुलिस को तीसरे आरोपी हरेंद्र कुमार को गिरफ्तार करने में भी सफलता मिली.हरेंद्र प्रमुख डीलर है जो अवैध हथियार सप्लाई करने का काम करता है. पूछताछ के दौरान आरोपियों का मध्य प्रदेश से भी कनेक्शन सामने आया है, जिस पर जांच जारी है.

पुलिस ने इन तीनों आरोपियों के पास से 12 पिस्टल और 15 जिंदा कारतूस बरामद किए गए हैं.साथ ही इन आरोपियों ने पिछले 5 सालों में दिल्ली में 200 से ज्यादा अवैध पिस्तौल सप्लाई की हैं. 

Trending news